Breaking News

शशि थरूर का दावा, इंतजार इतना लंबा नहीं होगा, 4 जून को नई सरकार और प्रधानमंत्री का गठन हो जाएगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के इस दावे के बीच कि अगर एनडीए सत्ता में आता है तो नरेंद्र मोदी अगले साल 75 साल के हो जाने के बाद अमित शाह को कमान सौंप देंगे, कांग्रेस ने कहा कि इंतजार इतना लंबा नहीं होगा क्योंकि 4 जून को नई सरकार और प्रधानमंत्री का गठन हो जाएगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा कि केजरीवाल का इस विरोधाभास को उजागर करना सही था।

थरूर ने रविवार को मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि अगर मोदी सितंबर 2025 में 75 वर्ष के हो जाते हैं, तो उनके आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार…सितंबर 2025 में क्या हम प्रधान मंत्री का परिवर्तन देखेंगे या एक व्यक्ति के लिए अपवाद होगा? लेकिन किसी भी स्थिति में, हमें सितंबर 2025 तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है, 4 जून 2024 को प्रधान मंत्री बदल जाएगा। उन्होंने कहा कि दरअसल, हमने एक के बाद एक दो बयान देखे, एक तो शाह कह रहे हैं कि मोदी इस बात पर जोर दे रहे हैं कि हर किसी को 75 साल की उम्र में पद छोड़ देना चाहिए, फिर अगले दिन हमने शाह को यह कहते हुए देखा कि मोदी 2029 तक बने रहेंगे।

थरूर ने कहा कि मोदी पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह को मौन-मोहन सिंह कहते थे… हर साल डॉ. सिंह तीन से चार प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते थे और हर विदेश यात्रा पर हम विमान में मीडिया से बात करते थे। समस्याएँ। इसके विपरीत मोदी ने पिछले 10 वर्षों में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित नहीं किया है। हालांकि, अब वह स्क्रिप्टेड इंटरव्यू दे रहे हैं। थरूर ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस अपने सहयोगियों-उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) के साथ समन्वय में काम कर रही है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली I.N.D.I.A पर सहयोगियों और गठबंधन सरकारों पर उन्होंने कहा, “डॉ. मनमोहन सिंह और अटल बिहारी वाजपेयी ने सफलतापूर्वक गठबंधन सरकारें चलाई थीं।”