Breaking News

वोटर अवेयरनेस कैंपेन की डीएम ने की अफसरों संग समीक्षा

लखीमपुर खीरी। विधानसभा चुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कलेक्ट्रेट में सभी रिटर्निंग ऑफिसर, जिला स्तरीय अफसरो संग स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों, गतिविधियों की वृहद समीक्षा की, तेजी लाने के निर्देश दिए।बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने अफसरों के संग जिलेभर में शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वीप कार्यक्रमों की समीक्षा की, संबंधित को निर्देश दिए। उन्होंने बीएसए को निर्देश दिए कि परिषदीय विद्यालयों के जरिए घर-घर मतदान आमंत्रण पत्र भिजवाए जाए। गांव-गांव चल रही कैंपेन में तेजी लाते हुए आशा, एएनएम व आंगनबाड़ी स्वीप एंबेस्डर के रूप में काम करें। शिक्षक बच्चों के जरिए अबकी बार 90 पार कैंपेन को और अधिक मजबूती प्रदान करें। एलडीएम को निर्देश दिए कि जिले की सभी बैंकों की शाखाओं में बड़े आकार में आमंत्रण पत्र का डिस्प्ले कराया जाए। डीएम ने कोटेदारों के जरिए अब तक बांटे जाने वाले आमंत्रण पत्रों की संख्या व प्रोग्रेस जानी। वही शेष आमंत्रण पत्र शीघ्रता से घर-घर भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी वीरपाल को निर्देश दिए कि दिव्यांगों में मतदाता जागरूकता हेतु एक व्यापक कार्यक्रम करें, साथ ही जागरूकता रैली निकाली जाए।
महिला शिक्षक गांव-गांव लगाएंगी चौपाल, जग आएंगी मतदाता जागरूकता की अलख
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बीएसए डॉ लक्ष्मी कांत पांडेय को निर्देश दिए कि परिषदीय विद्यालयों की महिला शिक्षकों के जरिए गांवों में मतदाता जागरूकता चौपाल आयोजित की जाए। जिसमें उन्हें मत और मतदान का महत्व समझाया जाए। महिलाओं को मताधिकार के फायदे बताए जाएं। उन्होंने कहा कि इस दौरान मतदान की मेहंदी कार्यक्रम भी आयोजित किया जाए। जिसका नियमित अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण करके प्रॉपर डॉक्यूमेंटेशन कराया जाए।
स्कूलों में बड़ी संख्या में पहुंचे आमंत्रण पत्र,बच्चों के जरिए पहुंचेंगे घर-घर
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने डीआईओएस ओपी त्रिपाठी एवं बीएसए लक्ष्मी कांत पांडे को बड़ी संख्या में आमंत्रण पत्र मुहैया कराए। निर्देश दिए कि सभी विद्यालयों में आमंत्रण पत्रों को भेजकर इसका वितरण सुनिश्चित करें। कोई भी बच्चा आमंत्रण पत्र से वंचित ना रहे यह सुनिश्चित कराया जाए। डीएम का यह आमंत्रण पत्र बच्चों के जरिए घर घर पहुंचाने की प्रशासन की योजना है।
जागरूकता : रिटर्निंग अधिकारी विस निर्वाचन क्षेत्रों में करेंगे रोड शो,निकालेंगे बाइक रैली
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए सभी रिटर्निंग ऑफिसर एवं उप जिला मजिस्ट्रेट अपनी अपनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 20 एवं 21 फरवरी को रोड शो एवं बाइक रैली का आयोजन करेंगे। जिसमें सभी ट्रैफिक रूम का अनुपालन भी सुनिश्चित कराएं।
अफसर डोर टू डोर बाटेंगे निमंत्रण पत्र, डीएम ने सौंपी जिम्मेदारी
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को वोटर अवेयरनेस कैंपेन के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है। इसी के साथ उन्होंने अफसरों को मोहल्लों में गांव में भी प्रतिदिन निमंत्रण पत्र बांटने की जिम्मेदारी दी है। इसके लिए उन्होंने अफसरों के एरिया भी आवंटित कर दिए। जिसका वह नियमित स्वयं पर्वेक्षण करेंगे।