Breaking News

विदाई समारोह में फायरिंग SP को पड़ी महंगी, ट्रांसफर रद्द, मामले की जांच शुरू

पटना। अपने तबादले और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में मिले प्रमोशन से अतिउत्साहित कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन का अपने ही विदाई समारोह में सरेआम हवाई फायरिंग करना महंगा पड़ता दिख रहा है. पुलिस मुख्यालय ने पूरे प्रकरण पर जांच शुरू कर दी है.

कटिहार एसपी की ओर से विदाई समारोह में हवाई फायरिंग की घटना पर राज्य की पुलिस मुख्यालय ने कड़ा रुख अपनाया है. उसने इसे अनुशासनहीनता माना. उनके खिलाफ शुरुआती जांच भी शुरू कर दी गई है.

कहा जा रहा है कि जरुरत पड़ी तो उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया जा सकता है. पूरा प्रकरण सामने आने के बाद की सबसे बड़ी खबर यह है कि बिहार सरकार की ओर से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में दिल्ली ट्रांसफर किए जाने संबंधी आदेश को रद कर दिया गया है. कटिहार के एसपी को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में बतौर एसपी ज्वाइन करना था.

पूरे प्रकरण पर बिहार पुलिस के एडीजीपी एसके सिंघल ने कहा कि यह असवीकार्य है. हम पूरे मामले की जांच करेंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. तब तक के लिए उनकी केंद्र में प्रतिनियुक्ति रोक दी गई है.

इससे पहले बिहार सरकार ने 4 दिन पहले 24 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया था जिसमें कई जिलों में तैनात एसपी अफसर भी शामिल थे. कटिहार के एसपी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में दिल्ली जाना था, लेकिन इससे पूर्व मंगलवार की शाम कटिहार के गोल्फ मैदान में एक रंगारंग विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस विदाई समारोह में कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन के साथ-साथ डीएम मिथिलेश मिश्रा ने भी शिरकत की क्योंकि उनका भी तबादला हो गया था, इन दोनों ही अधिकारियों को जिला प्रशासन की ओर से विदाई देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

ANI

@ANI

Bihar: Celebratory firing by Katihar Superintendent of Police(SP) Siddharth Mohan Jain during his farewell ceremony (1.5.18)

कार्यक्रम के दौरान कटिहार के डीएम मिथिलेश ने फिल्म शोले का मशहूर गाना ‘यह दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ गाना शुरू किया, इस बीच गाने से एसपी बेहद उत्साहित हो गए और उन्होंने अपनी सर्विस रिवाल्वर से कई राउंड गोली हवा में फायर करनी शुरू कर दी. सार्वजनिक जगह पर एसपी साहब की फायरिंग का वीडियो तेजी से वायरल हो गया. उनकी अंधाधुंध फायरिंग से कोई घायल तो नहीं हुआ लेकिन उनके खिलाफ मामला बन गया.