Breaking News

ललित झा के टीएमसी के संबंध पर ममता बनर्जी की दो टूक कहा-बंगाल की छवि खराब करने की चाल है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य और मास्टरमाइंड ललित झा के बीच कथित संबंधों को खारिज कर दिया और इसे बंगाल की छवि खराब करने की भाजपा की चाल करार दिया। उन्होंने 2001 के संसद हमले की बरसी पर नई संसद में हुए बड़े सुरक्षा उल्लंघन पर प्रकाश डालते हुए इसे एक गंभीर मामला बताया। नेताजी सुभाष बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध एक गंभीर मामला है। यह एक बड़ी चूक थी। केंद्रीय गृह मंत्री पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं। उन्हें इसकी जांच करने दीजिए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने सुरक्षा उल्लंघन के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन के कारण टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन के साथ-साथ 14 अन्य लोगों को संसद के शेष शीतकालीन सत्र के लिए लोकसभा से निलंबित करने को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उनका (भाजपा) एकमात्र काम है बंगाल की छवि खराब करना है। हमारा राज्य ऐसी किसी भी अवैध चीज़ का समर्थन नहीं करता है। बनर्जी मंगलवार को दिल्ली में होने वाली इंडिया ब्लॉक बैठक में भाग लेने के लिए तैयार हैं, जिसके बाद अगली सुबह पश्चिम बंगाल को बकाया राशि जारी करने के संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक होगी।

बंगाल का बकाया बकाया रोकने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल एकमात्र राज्य है जिसे उन्होंने (केंद्र में भाजपा सरकार) वंचित किया है। उन्होंने 100-दिवसीय योजना, आवास योजना, ग्रामीण सड़क योजना के लिए बंगाल का बकाया देना बंद कर दिया है। यह सिर्फ केंद्र का पैसा नहीं है. राज्य और केंद्र ऐसी योजनाओं का खर्च साझा करते हैं।