Breaking News

राहुल बोले. 30.35 सीटों के साथ गोवा में हमारी सरकार बनेगी

कर्चोरेम। गोवा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने रैलियां तेज कर दी हैं। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पहले मडगांव में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और फिर कर्चोरेम में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गोवा में कांग्रेस और भाजपा के बीच लड़ाई होगी, बाकी की पार्टियां सरकार नहीं बना सकती हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच है। बाकी पार्टियां भी हैं उनमें से कोई भी सरकार नहीं बना सकती है। सरकार बनेगी तो कांग्रेस पार्टी की ही बनेगी। बाकी पार्टियों की नहीं बन सकती है। आप अपना वोट ख़राब मत कीजिए। कांग्रेस की 30-35 सीटें आनी चाहिए।
राहुल गांधी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि गोवा में जो कांग्रेस की सरकार बनने वाली है वो किसी एक व्यक्ति और नेता की सरकार न हो। बल्कि गोवा की जनता, युवा, किसान, मजदूर और छोटे दुकानदार की सरकार हो। हम जो निर्णय लेंगे वो आपसे पूछकर और बात करके लेंगे। गोवा के सामने 2-3 बड़ी समस्याएं हैं और उन्हें आप मुझसे बेहतर जानते हो।
उन्होंने कहा कि रोजगार की समस्या सिर्फ गोवा में नहीं बल्कि पूरे देश में है। मैंने संसद के भाषण में दो हिन्दुस्तान की बात कही। मैंने कहा कि एक देश अरबपतियों का, चुने हुए लोगों का है। उनके पास अरबो रुपए है और जो वह चाहते हैं वो होता है। जबकि दूसरा हिन्दुस्तान बेरोजगारी, दुख दर्द, महंगाई का हिन्दुस्तान है और यह देश बटा जा रहा है। एक तरफ चुने हुए लोग और दूसरी तरफ लाखों-करोड़ों हिन्दुस्तानी। हमें ऐसा गोवा नहीं चाहिए।
राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार गायब क्यों हुआ ? रोजगार छोटे और मध्यम वर्ग के व्यवसायी पैदा करते हैं और पिछले 8 सालों में दिल्ली की सरकार ने इन लोगों पर आक्रमण किया। दिल्ली की सरकार ने नोटबंदी की और आप सभी लोग बैंक के सामने खड़े हुए थे। ऐसे में नोटबंदी से हिन्दुस्तानी की जनता को क्या फायदा हुआ ? कुछ भी फायदा नहीं हुआ। छोटे दुकानदार, मध्यम व्यवसाय और किसानों को चोट लगी। नोटबंदी के दौरान लगी कतारों में किसी ने बिजनेसमैन को देखा।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद गलत जीएसटी लागू की और एक बार फिर छोटे व्यापारी, मध्यम व्यवसायी पर हमला हुआ। इसका नतीजा यह हुआ कि मध्यम वर्ग के व्यवसायी जो रोजगार देते थे उनका बिजनेस बंद हो गया और वो रोजगार नहीं दे पा रहे हैं।