Breaking News

राहुल गांधी पर बरसे केंद्रीय मंत्री ललन सिंह, कहा-वह विपक्ष के नेता बन सकते हैं लेकिन वह अभी भी परिपक्व नहीं हैं

एनडीए संसदीय दल की बैठक पर केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन (ललन) सिंह ने कहा कि यह एक अच्छी बैठक थी। इसके साथ ही उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर भी वार किया। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अभी भी अपरिपक्व हैं। वह अभी भी परिपक्व नहीं हुए हैं। वह विपक्ष के नेता बन सकते हैं लेकिन वह अभी भी परिपक्व नहीं हैं। जदयू नेता ने कहा कि कोई तथ्य या सच्चाई नहीं। उन्होंने सिर्फ आरोप लगाए हैं, अगर वह नेता प्रतिपक्ष बन गए हैं तो उन्हें परिपक्व होना चाहिए।

एनडीए की बैठक पर केंद्रीय मंत्री और एलजेपी (रामविलास) नेता चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह से हमने हाल ही में स्पीकर चुनाव और अन्य उदाहरणों के दौरान संसदीय परंपराओं का उल्लंघन होते देखा है। पीएम के अनुभव से सीखना बहुत मायने रखता है, हमें उनका मार्गदर्शन मिला आज इस पर। उन्होंने कहा कि एक सांसद के रूप में अपने पहले दो कार्यकाल के दौरान, मैंने सीखने के लिए सदन में बहुत समय बिताया। केंद्रीय मंत्री और जद (एस) सांसद, एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि पीएम ने सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने और बहुत सी चीजें सीखने की सलाह दी। उन्होंने सभी सदस्यों को सदन में कैसे व्यवहार करना है और जनता के पक्ष में कैसे काम करना है इसकी भी सलाह दी।

एलजेपी (आरवी) सांसद शांभवी चौधरी ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने हिंदुओं को ‘हिंसक’ कहा, हम उसकी निंदा करते हैं… नेता प्रतिपक्ष के रूप में यह उनका पहला भाषण था। वह चाहते तो राष्ट्रहित की बात कर सकते थे, योजनाओं की बात कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा करने की बजाय हिंदू, मुस्लिम, ईसाई की बात की…उन्होंने सबका समय बर्बाद किया।’ वहीं, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी में ऐसे हिंदू हैं जो खुद को हिंदू कहने के बावजूद नफरत फैलाते हैं. यह पूरी तरह सच है…वे (भाजपा) हिंदुत्व के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं।’