Breaking News

राहुल गांधी के भाषण पर बवाल जारी, बांसुरी स्वराज ने नियम 115 के तहत उचित कार्यवाही की मांग की

भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने मंगलवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा एक जुलाई को सदन में दिए गए भाषण के खिलाफ एक नोटिस पेश किया। उन्होंने स्पीकर ओम बिरला से आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह किया और कहा कि राहुल गांधी के बयान “तथ्यात्मक रूप से गलत” और “भ्रामक प्रकृति के” थे। यह राहुल गांधी के लोकसभा भाषण के कुछ हिस्सों को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिए जाने के कुछ घंटों बाद आया है, जिसमें कांग्रेस सांसद ने अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर कहा है कि हटाए गए हिस्से नियम 380 के दायरे में नहीं आते हैं।

जवाबी कार्रवाई में, बांसुरी स्वराज ने अपने नोटिस में आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना के संबंध में “जानबूझकर” तथ्यात्मक रूप से गलत बयान दिया। उन्होंने यह भी कहा कि किसानों और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर उनकी टिप्पणियाँ “गलत”, “झूठी” और “बिना किसी आधार के” थीं। नई दिल्ली से भाजपा सांसद ने कांग्रेस नेता पर ”जानबूझकर” उनकी पार्टी को बदनाम करने और उसके खिलाफ नफरत फैलाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

 

युवा नेत्री ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता द्वारा दिए गए उपरोक्त बयान तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक हैं और इसलिए नियम 115 के तहत उचित कार्यवाही शुरू की जानी चाहिए। इसलिए मैं प्रार्थना करती हूं कि आप कृपया राहुल गांधी द्वारा जानबूझकर की गई गलतियों का संज्ञान लें और आवश्यक कार्रवाई करें। वहीं, कांग्रेस नेता ने स्पीकर को लिखे अपने पत्र में कहा कि उन्होंने अपने भाषण में सदन को जो कुछ भी बताया वह “जमीनी हकीकत और तथ्यात्मक स्थिति” थी। उन्होंने अध्यक्ष से उनकी हटाई गई टिप्पणियों को बहाल करने का भी अनुरोध किया।