Breaking News

यू0पी0 एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली, जासूसी के आरोप में विदेश मंत्रालय में काम करने वाले सत्येन्द्र सिवाल को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। उन्होंने रविवार को जासूसी के आरोप में विदेश मंत्रालय में काम करने वाले सत्येन्द्र सिवाल को गिरफ्तार किया है। सिवाल पर पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने आरोप लगा है। यूपी एटीएस ने आरोपी की तस्वीर के साथ एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

यूपी एटीएस की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, उन्हें अपने सूत्रों से एक जासूस के बारे में सूचना मिली थी, जो सक्रिय रूप से भारतीय सेना से संबंधित  महत्वपूर्ण गोपनीय जानकारी ISI के हैंडलर्स को भेज रहा था। सूचना पर कार्रवाई करते हुए यूपी एटीएस ने सतेन्द्र सिवाल को गिरफ्तार किया। सिवाल 2021 से मॉस्को में भारतीय दूतावास में सुरक्षा सहायक के रूप में कार्यरत है। इस संबंध में एटीएस थाना, लखनऊ में सतेन्‍द्र सिवाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 121 ए (देश के खिलाफ आपराधिक साजिश) और शासकीय गुप्त अधिनियम 1923 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यूपी एटीएस के बयान में आगे बताया गया है कि सतेंद्र को एटीएस फील्ड यूनिट मेरठ पर बुलाकर पूछताछ की गयी। उससे उसके द्वारा भेजी गयी सूचनाओं के संबंध में पूछा गया तो वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। बाद में, पूछताछ में सतेन्द्र ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। सत्येन्द्र ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि जानकारी के बदले उसे पैसे दिए जाते थे। वह भारतीय सेना और उसके दिन-प्रतिदिन के कामकाज की जानकारी आईएसआई को भेजा करता था।