Breaking News

मौजूदा सरकार का राष्ट्रवाद जितना खोखला है, उतना ही खतरनाक है: मनमोहन सिंह

नयी दिल्ली। पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच सियासी घमासान मचा हुआ है। इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोग हमारे अच्छे काम को याद कर रहे हैं। उन्होंने (भाजपा ने) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री और प्रदेश के लोगों का अपमान करने की कोशिश की। अमीर लोग अमीर हो रहे हैं जबकि गरीब लोग गरीब हो रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि इस सरकार का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला है, उतना ही खतरनाक है। इनका राष्ट्रवाद अंग्रेजों की बांटों और राज करो की नीति पर टिका है। संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है। ये सरकार विदेश नीति के मोर्चे पर भी पूरी तरह फेल साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि उन्हें (मोदी सरकार को) आर्थिक नीति की कोई समझ नहीं है। मामला देश तक सीमित नहीं है। यह सरकार विदेश नीति पर भी विफल रही है। चीन हमारी सीमा पर बैठा है और उसे दबाने की कोशिश की जा रही है।

इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना के दौरान केंद्र सरकार की खराब नीतियों के कारण लोग आर्थिकता, बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई से परेशान हैं। 7.5 साल सरकार चलाने के बाद सरकार अपनी गलती मानने और सुधार करने की बजाए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराने पर लगी है।