Breaking News

मौजूदा लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा की 140 सीटें भी नहीं आएंगी: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में जनता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 140 सीटों के लिए तरसाएगी। पूर्व सीएम ने यह बयान उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक चुनावी रैली के बाद दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के खिलाफ जो वोटिंग शुरू हुई है वो पूर्वांचल चुनाव होने तक जारी रहेगी और सातवां चरण खत्म होते-होते बीजेपी का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता उन्हें 140 सीटों के लिए तरसाएगी। इसके साध ही उन्होंने दावा किया कि एयरपोर्ट, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आदि का निर्माण समाजवादी पार्टी का काम है।

समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अखिलेश यादव की रैलियों में भारी भीड़ उमड़ रही है। पिछले हफ्ते, यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रयागराज में एक रैली को संबोधित किए बिना ही चले गए थे, क्योंकि उनके समर्थक मंच पर आ गए थे। उत्तर प्रदेश के एक कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री का मानना ​​है कि सपा-कांग्रेस गठबंधन देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में 80 में से कम से कम 30 सीटें जीत सकता है। मंगलवार को लालगंज लोकसभा क्षेत्र में यादव की सार्वजनिक बैठक में सपा समर्थकों ने सुरक्षा प्रोटोकॉल और बैरिकेड्स को तोड़ दिया और मंच की ओर बढ़ गए।

 

भगदड़ जैसी स्थिति के बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को नियंत्रित किया। जैसे ही यादव ने लोगों को संबोधित करना शुरू किया, भीड़ बेकाबू हो गयी। सार्वजनिक रैली लालगंज लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार के लिए आयोजित की जा रही थी, जिसे श्री यादव की पार्टी 2004 में दरोगा प्रसाद की सफलता के बाद पहली बार जीतने की कोशिश कर रही है। 2019 में यह सीट मायावती की बहुजन समाज पार्टी से संगीता आज़ाद ने जीती थी। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी ने भाजपा की नीलम सोनकर और बसपा की इंदु चौधरी के खिलाफ के खिलाफ सपा ने दरोगा प्रसाद को मैदान में उतारा है।