Breaking News

मोहन रेड्डी दिल्ली के जंतर मंतर पर आंध्र प्रदेश सरकार के खिलाफ एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन, मिला अखिलेश यादव का साथ

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी दिल्ली के जंतर मंतर पर आंध्र प्रदेश सरकार के खिलाफ एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव का भी उन्हें साथ मिला। आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अपने बयान में कहा कि आज वे सत्ता में हैं, कल हम सत्ता में आ सकते हैं।’ कल हम सत्ता में थे, लेकिन हमने कभी इस तरह के व्यवहार का प्रचार नहीं किया था। उन्होंने कहा कि हमने कभी भी हमलों और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने को प्रोत्साहित नहीं किया है। आज आंध्र प्रदेश में स्थिति अलग है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में इस देश के सामने खड़े हैं और हम सवाल करते हैं कि क्या आंध्र प्रदेश में लोकतंत्र प्रचलित है या नहीं, जहां लोकतंत्र शब्द का अर्थ समान न्याय है और आज राज्य में न्यायसंगत न्याय से इनकार किया गया है और लोकतंत्र लंगड़ा कर खड़ा है। उन्होंने टीडीपी पर आरोप लगाया कि सरकार के सत्ता में आने के 45 दिनों के भीतर, आपके सामने ऐसी स्थिति है जहां 30 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गई है और हमले हो रहे हैं, जिसके कारण हत्या के प्रयास हुए और कई संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया।

वाईएसआरसीपी अध्यक्ष ने कहा कि आपके पास सीएम चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश जैसे लोग हैं जो एक लाल किताब प्रदर्शित कर रहे हैं जो पूरे राज्य में होर्डिंग के रूप में कैद है और इस लाल किताब की सामग्री उन राजनेताओं की एक सूची है जिन पर वे कार्रवाई और हमला करने का इरादा रखते हैं। इस तरह के होर्डिंग पूरे राज्य में लगे हुए हैं। इससे पहेल आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी और वाईएसआरसीपी विधायक विजयवाड़ा से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। उन्होंने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था की स्थिति को उजागर करने के लिए 24 जुलाई को दिल्ली में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेगी।