Breaking News

मोदी के निशाने पर राहुल का कैंडल मार्च, कहा- बीदर कांड पर क्यों थे चुप?

गुलबर्गा, कर्नाटक। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की जंग अब दिलचस्प मोड़ पर आ गई है. गुरुवार को कर्नाटक में रैलियों का महासंग्राम है. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में प्रचार कर रहे हैं. यह पहला मौका होगा जब एक ही दिन मोदी-योगी-राहुल ने कर्नाटक में प्रचार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक के गुलबर्गा में रैली को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री ने स्थानीय भाषा में अपने भाषण की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव आते-जाते हैं लेकिन ऐसा जनसैलाब कभी-कभी देखने को मिलता है. कर्नाटक के लोग अब कांग्रेस की सरकार को सहन नहीं कर पा रहे हैं. कर्नाटक के पांच साल तबाह हो गए, लेकिन अब बर्बाद नहीं होने देना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश के हर कोने से कांग्रेस पार्टी की छुट्टी हो रही है, जहां भी नज़र डालेंगे वहां से कांग्रेस का सफाया हो रहा है.

सरदार पटेल का अपमान करती है कांग्रेस

PM मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ हार-जीत का नहीं है, बल्कि युवाओं के भविष्य का चुनाव है. जब राज्य में हमारी सरकार आएगी तो केंद्र और राज्य सरकार कंधे से कंधा मिलाकर विकास के लिए काम करेगी. उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल का इस जगह से काफी गहरा रिश्ता रहा है. जब निज़ाम ने समझौते पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था, तब सरदार पटेल ने उन्हें झुकने को मजबूर कर दिया था.

View image on TwitterView image on Twitter

BJP

@BJP4India

This election is not only for changing the Congress govt. but for changing the fate of youth, women and farmers of Karnataka. When you go out to vote on 12 May, keep the better future of Karnataka in mind and vote for BJP : PM Modi – Dial 9345014501 to listen LIVE 

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी सरदार पटेल का नाम आता है तो कांग्रेस के एक परिवार की नींद उड़ जाती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए सरदार पटेल का तिरस्कार करना स्वभाव में है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब देश के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की तो कांग्रेस ने उसपर भी सवाल खड़े किए. और कहा कि कांग्रेस ने तब हमसे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता हमारे राष्ट्रगीत वंदे मातरम का अपमान करते हैं.

कांग्रेस ने किया सेना का अपमान

रैली में पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने फील्ड मार्शल करियप्पा हो या फिर जनरल के.एस. थिमैया के प्रति कांग्रेस सरकारों ने अपमानित किया. 1948 में जब पाकिस्तान से हमने जनरल थिमैया जी के नेतृ्त्व में युद्ध जीता तो तत्कालीन पीएम नेहरू और रक्षामंत्री ने बार-बार अपमान किया. इसी कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था. PM ने कहा कि भारत और चीन की घटना भी इतिहास में दर्ज है, फील्ड मार्शल करियप्पा पर भी सवाल खड़े किए गए. कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेना नायकों को गुंडा बताया था.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हम एमएसपी की बात करते हैं तो कांग्रेस को तकलीफ हो जाती है. कई साल तक स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू नहीं किया गया, हमारी सरकार ने इसे लागू किया. अगर कांग्रेस वाले सच नहीं बोल पाते हैं तो चुप तो रह ही सकते हैं.

खड़गे को भी घेरा

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में वो दलितों के नाम पर गीत गा रहे हैं, पिछले चुनाव में कह रहे थे कि खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे. उन्होंने कहा कि जहां पर कांग्रेस को अवसर मिलता है, वहां सिर्फ कुछ परिवार फलते-फुलते हैं. क्या कोई सोच सकता है कि खड़गे जी के परिवार की संपत्ति कितनी होगी, क्या ये दलितों का विकास हुआ.

राहुल के कैंडल मार्च पर वार

कर्नाटक में दलितों पर काफी अत्याचार हुआ है, बीदर में दलित बेटी के साथ क्या हुआ था ये सोशल मीडिया में अभी भी है. दिल्ली में कैंडल मार्च निकालने वाले कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि यहां दलित बेटी के साथ अत्याचार हुआ तो तुम्हारी कैंडल लाइट कहां खो गई थी, तुम्हारे नेता कहां खो गए थे. हमारी सरकार ने SC/ST के कानून को मजबूत बनाया. PM ने कहा कि हमारे देश में गैस सिलेंडर कितने होंगे, इस मुद्दे पर चुनाव लड़ा गया था. लेकिन हमारी सरकार ने उज्जवला योजना के तहत 3.25 करोड़ परिवारों में गैस का चूल्हा पहुंचा दिया गया है.

ANI

@ANI

I would like to ask the Congress people who carried out a candle march in Delhi where were your candles when a Dalit girl was tortured in Bidar: PM Modi in in Kalaburagi 

गुलबर्गा के अलावा पीएम मोदी बेल्लारी और बेंगलुरु में रैली को संबोधित करेंगे. नॉर्थ कर्नाटक में रैली कर रहे मोदी की नज़र लिंगायत समुदाय को रिझाने की होगी. आपको बता दें कि बेल्लारी का क्षेत्र बहुचर्चित रेड्डी बंधुओं का गढ़ है. रेड्डी बंधुओं के बीजेपी के साथ आने पर कांग्रेस लगातार निशाना साध रही है. अब इस बात पर सभी की नज़रें हैं कि क्या प्रधानमंत्री के मंच पर रेड्डी बंधु या उनका कोई प्रतिनिधि नज़र आएगा या नहीं.

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है. राज्य में 15 मई को नतीजे घोषित होंगे. हाल ही में आए कई ओपेनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा होने की आशंका दिखाई दी. ओपेनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.