Breaking News

मुंबई में चार्टर्ड विमान क्रैश के यूपी कनेक्शन का ये है पूरा सच, सरकार ने रखा अपना पक्ष

लखनऊ। मुंबई के घाटकोपर इलाके में बृहस्पतिवार को एक चार्टर्ड विमान निर्माणाधीन बिल्डिंग से टकराने के बाद क्रैश हो गया। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, उसे यूपी सरकार का बताया जा रहा था, जिस पर नागरिक उड्डयन उत्तर प्रदेश के निदेशक सूर्य पाल गंगवार ने प्रेस नोट जारी कर सच सामने रखा।

उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से जिस विमान VT-UPZ के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार प्रसारित किया जा रहा है। वह विमान रजिस्ट्रेशन नंबर VT-UPZ वर्तमान में यूपी सरकार के स्वामित्व में नहीं है और न ही उसका संचालन यूपी सरकार द्वारा किया जाता है। इस विमान को यूपी सरकार द्वारा 1995 में खरीदा गया था, जिसे वर्ष 2014 में पुणे की कंपनी मेसर्स सिल्वर जुबली ट्रैवेलर्स लिमिटेड को बेच दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक, हादसे के वक्त विमान में 7-8 लोग सवार थे। हादसे से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। वहीं, मामले पर यूपी के सिविल एविएशन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता मुंबई में हुए प्लेन क्रैश पर कहा कि ‘इस घटना से यूपी सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। सरकार ने 2014 में उस एयरक्राफ्ट को एक प्राइवेट एविएशन कंपनी को बेच दिया था और अब वह कंपनी ही उसके रख-रखाव  के लिए जिम्मेदार है।