Breaking News

मिशन 2019 की तैयारी, यूपी की इस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी!

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को अपने सांसद पद से इस्‍तीफा देकर विधानसभा चुनाव लड़ना है। बीते कई दिनों से सबके दिमाग में एक ही सवाल उठ रहा था कि आखिर सीएम योगी यूपी की किस सीट से विधानसभा का रुख करेंगे। तो अब इस सवाल का जवाब मिल गया है।

दरअसल योगी आदित्‍यनाथ अभी गोरखपुर से सांसद हैं। नियम के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के छह महीने के अंदर उन्‍हें यूपी विधानमंडल का सदस्‍य बनना होगा। बता दें कि योगी आदित्‍यनाथ 19 मार्च को यूपी के सीएम बने थे, अब उन्‍हें छह महीने के अंदर विधानसभा या विधान परिषद का सदस्‍य बनना पड़ेगा।

एक हिन्‍दी न्‍यूज चैनल के मुताबिक, बीजेपी और संघ के कुछ वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि योगी आदित्‍यनाथ यूपी की अयोध्या सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ें, ताकि बीजेपी लोगों को संदेश दे सके कि पार्टी अभी भी हिन्दुत्व के एजेंडे पर कायम है।

बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में इस माहौल का इस्तेमाल अपने पक्ष में करना चाहती है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में हिन्दुओं की धर्मनगरी वाराणसी से चुनाव लड़कर पूरे देश में ऐसा ही मैसेज देने की कोशिश की थी, बीजेपी और संघ के नेता अब यही प्रयोग अयोध्या में दुहराना चाहते हैं।

हालांकि इस मुद्दे पर अभी भी बीजेपी के किसी नेता की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है। ना ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बावत कुछ बयान दिया है। लेकिन अंदरखाने में ये चर्चा जरूर चल रही है।

बता दें कि इस बार अयोध्या विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है, और वेद प्रकाश गुप्ता यहां से चुनाव जीते हैं। उनका कहना है कि अगर अगर सीएम यहां से चुनाव लड़ते हैं तो अयोध्या का कायाकल्प हो जाएगा। इन्हीं अटकलों के बीच सीएम 31 मई को अयोध्या का दौरा भी करने वाले हैं।

वहीं इससे पहले भी कई बीजेपी विधायकों ने सीएम के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की है। बलरामपुर से विधायक शैलेन्द्र सिंह शैलू और गोरखपुर के शीतल पांडे, फ़तेह बहादुर सिंह ने कहा है कि अगर सीएम उनके क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहें तो वे अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं।