Breaking News

महंगाई बेरोजगारी व भ्रष्ट्राचारभाजपा की पहचान : अखिलेश यादव

संजय श्रीवास्तव
अयोध्या। महंगाई बेरोजगारी एवं भ्रटाचार ही भाजपा की पहचान है।मोदीजी ने कहा था कि हवाई चप्पल वाला हवाई जहाज से चलेगा। लेकिन उन्होंने हवाई जहाज बेच दिया,हवाई अड्डा बेच दिया,रेलगाड़ी व रेलवे स्टेशन बेच दिया।उक्त बाटेबसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने परशुराम वर्मा महिला महाविद्यालय के प्रांगण में विधानसभा गोसाईंगंज के सपा प्रत्याशी अभय सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा।उन्होंने कहाकि अब न रहेगा बांस न रहेगी बांसुरी।जब सब बिक जायेगा तो युवाओं को नौकरी कहा मिलेगी।
उन्होंने आगे कहा कि बाबा कह रहे थे कि गर्मी निकाल देगे।लेकिन विधानसभा चुनाव में लोग साइकिल वाले खाने की इतनी बटन दबायेंगे की उनकी भाप निकल जायेगी। पिछले तीन साल से भर्ती नही निकली। नौजवान फौज व पुलिस में भर्ती होकर देश की रक्षा करना चाहता है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो नौजवानों के लिए फौज व पुलिस में भर्ती निकालने का काम हमारी सरकार करेगी। 22 लाख पद खाली है।आईपी सेक्टर में हम सरकार बनने पर नौकरी देगे।सपा सुप्रीमो ने कह कि बीएड वालो ने हमारा घोषणा पत्र पढ़ लिया है।हम उन्हें समायोजित करने का काम करेंगे और शिक्षा मित्रों की भी मदद करेंगे। प्रदेश में 11 लाख पद खाली है जिन्हें हम भरने का काम करेंगे।
किसानों को खेत की रखवाली करनी पड़ रही हैं। मंहगाई की सीमा यह है कि लोगो के घर नही चल पा रहे हैं।सिलेंडर जो दिए थे वह महंगे हो गये।बिजली के महंगे बिल आते हैं तो करंट लगता है।पैट्रोल डीजल के साथ सिलेंडर भी मंहगे हो गये।हमारी सरकार बनने पर बिजली बिल माफ होगा,हम 3 सौ यूनिट घरेलू बिजली फ्री देगे,इलाज को एम्बुलेंस दुगुनी खरीद करेंगे।महिलाओं को महीने में 15 सौ पेंशन व साल में 15 हजार देगे।पुरानी पेंशन बहाली का वादा किया। कहाकि कोरोना काल के नाम पर आमजन के शोषण किया गया।स्कूल कालेज जहाँ बंद कर दिए गए परन्तु मदिरा की दुकान खुली रही। परिवार का भरण पोषण एवं बच्चो की पढ़ाई के लिए घर से नौकरी करने गए युवाओं की फैक्ट्रियां बंद करके उन्हें पुनः खेती करने के लिए मोदी एवं योगी की सरकार ने घर जाने के लिए मजबूर कर दिया। पांच साल में किसी भी शिक्षित युवा को नौकरी नही दी गई।डी ए पी के दाम में जहाँ बढोत्तरी कर दी गई वही यूरिया के वजन को 5 किलो घटा दिया गया। बेरोजगारों को नौकरी न देना पड़े।
आज का युवा जहाँ बेरोजगार हो गया है,वही उसके फसलों को छुट्टा जानवर खा रहे है।जिसकी भरपाई केंद्र की सरकार 5 किलो अनाज और सालभर में 6 हजार रुपया देकर कर रही है। किसानों की आय दुगुनी करने के नाम पर धान क्रय केंद्रों पर उन्हें लूटा जा रहा है। सपा प्रत्याशी अभय सिंह ने कहा कि मैं एवं मेरा परिवार हमेशा क्षेत्र की जनता का सेवा करता आया है और करता रहेगा।सपा के बढ़ते जनाधार से विपक्षी बौखला गए है,जिसकी चलते चुनाव में मेरे ऊपर तरह तरह के आरोप लगाए गए,जिसका जबाब आप सब को देने के लिए तैयार रहना होगा।उन्होने कोरोराघव पुर की दलित महिला सीमा कोरी का भी जिक्र किया जिसके पति की हत्या कर दी गयी।सरकार ने उसकी मदद करने की जगह हत्यारो के मदद में लगी रही। सभा को भगवान बक्श सिंह सरिता सिंह दिग्विजय निषाद विधान परिषद सदस्य हीरालाल यादव त्रिभुवन प्रजापति शंभू नाथ उर्फ दीपू सिंह नागेंद्र यादव रमाकांत यादव सोनू पहलवान अतुल यादव प्रेम नारायण यादव रोली यादव राजेश वर्मा डॉक्टर एमपी यादव मोहम्मद असलम ने मुख्य रूप से सम्बोधित किया। सभा का संचालन पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव पारसनाथ यादव ने किया।