Breaking News

ममता जी, आपके राज में बंगाल में क्या हो रहा है, एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार हुआ, क्रूरता की हदें पार कर दी गईं, बोले रवि शंकर

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में देशभर के प्रमुख अस्पतालों में मचे हंगामे के बीच फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) के सदस्यों ने सोमवार 12 अगस्त को अस्पताल में वैकल्पिक सेवाएं अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दीं। इसको लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन जारी है। सियासज भी खूब हो रही है। इन सब के बीच भाजपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले पर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा ने कहा कि ममता जी, आपके राज में बंगाल में क्या हो रहा है? एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार हुआ, क्रूरता की हदें पार कर दी गईं और क्या वहां निष्पक्ष जांच होगी? उन्होंने कहा कि आज पूरे देश के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। ममता जी, आपकी सरकार में चुनाव के समय विपक्ष का क्या हाल होता है, यह तो हम जानते ही हैं। उन्होंन पूछा कि क्या आप वहां डॉक्टर बेटियों के साथ हुए दुर्व्यवहार पर भी यही कहेंगी? बंगाल में जो हो रहा है, वह सरकारी आतंक का भयावह सच है।

 

रविशंकर प्रसाद ने कहा ने कहा कि हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं, जिसकी मांग वहां की भाजपा ने की है। ममता जी, आप बार-बार सीबीआई से भागती हैं, कम से कम एक मृत डॉक्टर की नृशंस हत्या का तो न्याय दिला दीजिए। भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आज ममता बनर्जी की टीएमसी सरकार के तहत यह स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल में ‘माँ, माटी और मानुष’ सुरक्षित नहीं हैं, केवल ‘बलात्कारी और भ्रष्टाचारी’ सुरक्षित हैं। उन्होंने सवाल किया कि कौन जवाबदेह है? क्या पश्चिम बंगाल में महिलाएँ सुरक्षित हैं? अगर छिपाने के लिए कुछ नहीं है तो ममता बनर्जी सीबीआई जाँच की अनुमति क्यों नहीं दे रही हैं?

उन्होंने आगे कहा कि सबसे ज़्यादा परेशान करने वाली बात यह है कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, प्रियंका चतुर्वेदी और इकोसिस्टम सभी चुनिंदा रूप से चुप हैं। वे क्या कहेंगे? बंगाल में एक महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के विरोध में और घटना की मजिस्ट्रेट जांच की मांग को लेकर जूनियर चिकित्सक, प्रशिक्षु और परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सकों की हड़ताल सोमवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रहने के कारण अस्पतालों में सेवाएं बाधित हैं।