Breaking News

मध्य प्रदेश के भोपाल में राज्य सचिवालय की इमारत वल्लभ भवन में लगी आग , सीएम बोले- हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो

मध्य प्रदेश के भोपाल में शनिवार को राज्य सचिवालय की इमारत वल्लभ भवन में आग लग गई। दमकल की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा- घटना की विस्तृत जानकारी जुटायी जाये और मुझे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है।

सीएम ने कहा कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो…मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।’ अधिकारियों के मुताबिक घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। सुबह करीब साढ़े नौ बजे सफाई कर्मचारियों ने सचिवालय भवन के आधिकारिक नाम वल्लभ भवन में धुआं देखा। इसके बाद फायर ब्रिगेड को अलर्ट किया गया।

भोपाल नगर निगम के अग्निशमन अधिकारी रामेश्वर नील ने कहा कि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है और आगे का काम जारी है। अब तीसरी मंजिल जहां दस्तावेज रखे गए हैं वहां से सिर्फ धुआं निकल रहा है। उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लगभग 15 से 20 फायर टेंडर तैनात किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि सचिवालय परिसर के गेट नंबर 5 और 6 के पास तैनात सफाई कर्मचारियों ने धुआं देखा और अधिकारियों को सतर्क कर दिया।