Breaking News

भारत की जवाबी कार्रवाई से सहमा पाकिस्तान, BSF से बोला- रहम करो

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की नापाक गोलीबारी के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की कार्रवाई जारी है. इस कार्रवाई से सहमे पाकिस्तान ने आज बीएसएफ से रहम की अपील की. खबर है कि बीएसएफ ने कई पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया है. साथ ही कई बंकर को तबाह कर दिये हैं. पाकिस्तानी सीमा में की गई कार्रवाई का एक कथित वीडियो भी सामने आया है. जिसमें धुंए का गुब्बार देखा जा सकता है. इस कार्रवाई से डरे पाकिस्तान ने जम्मू स्थित बीएसएफ अधिकारी से संपर्क कर फायरिंग रोकने की अपील की है.

इससे पहले पाकिस्तान ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ‘भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन पर विरोध जताने के लिए’ भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को तलब किया था.

क्यों दिया भारत ने जवाब?
पिछले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा, अरनिया और बिश्नाह सेक्टरों में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलाबारी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान समेत पांच लोग मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए थे. जिसके बाद से बीएसएफ की कार्रवाई जारी है.

 

वहीं गुरुवार को पाकिस्तान ने सांबा जिले में गोलीबारी की थी. गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान घायल हो गया था. वहीं, मंगलवार को सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ का एक कांस्टेबल शहीद हो गया था.