Breaking News

भाजपा नेत्री और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी से अपना नामांकन दाखिल किया, जाने राहुल कब दाखिल करेंगे

अमेठी। भाजपा नेत्री और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। स्मृति ईरानी ने कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली अमेठी से 2019 में राहुल गांधी को हरा दिया था, जबकि 2014 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। स्मृति के नामांकन के समय मध्य प्रदेश के सीएम भी मौजूद थे। इससे पहले ईरानी ने रोड शो भी किया था। बीती रात को स्मृति ईरानी हेलमेट लगा कर उत्तर प्रदेश के अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी में स्कूटी पर राइड करते हुए और लोगों से मिलते हुए नजर आई थीं। 48 वर्षीय स्मृति ईरानी लोगों के साथ सेल्फी और तस्वीरें लेते हुए दिखाई दीं। साथ ही उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ भी बातचीत की और अपने क्षेत्र का जायजा लिया। यहां से राहुल गांधी के पहली मई को नामांकन करने की उम्मीद है।

नामांकन के एक दिन पूर्व अयोध्या में भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में ईरानी ने कहा था कि आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया।

अमेठी से भाजपा सांसद ईरानी ने कहा, मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

 

भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में ईरानी को एक बार फिर अमेठी सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस ने अभी तक भी अमेठी से किसी उम्मीदवार का नाम नहीं दिया है। बता दें कि अमेठी कांग्रेस का गढ़ रही है। अमेठी में 20 मई को पांचवे चरण में मतदान होगा।