Breaking News

भाजपा के सांसद संतोष पांडेय ने लोकसभा में अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा – तुम्हारा लहजा बता रहा है कि तुम्हारी दौलत नई.नई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया और उन्हें मालाएं भी पहनाई गईं। आज लोकसभा में उनका संबोधन लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के एक दिन पहले हिंदू धर्म पर दिए गए उग्र भाषण के बाद विवाद खड़ा हो गया था। बाद में कांग्रेस सांसद के कुछ बयानों को संसद से हटा दिया गया। आज अखिलेश यादव ने भी अपना संबोधन दिया। इसी को लेकर भाजपा की ओर से जवाब दिया जा रहा है।

भाजपा के सांसद संतोष पांडेय ने लोकसभा में अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि तुम्हारा लहजा बता रहा है कि तुम्हारी दौलत नई-नई है। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से अखिलेश जी आज बोल रहे थे, जब कल शुरुआत हुई तो नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जिस प्रकार की बातें कीं। आज अखिलेश जी ने शेर-शायरी से अपनी बात की शुरुआत की। तो मैं भी बता दूं कि अखिलेश जी जरा सा कुदरत ने नवाजा, आके बैठे हो फलसफे में। तुम्हारा लहजा बता रहा है तुम्हारी दौलत नई-नई है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए पांडेय ने आरोप लगाया कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सोमवार को सदन में अपने भाषण के दौरान बार-बार भगवान शिव की तस्वीर दिखा रहे थे, लेकिन छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री, जो कांग्रेस के नेता हैं, ‘‘महादेव के नाम पर सट्टा चला रहे थे’’। पांडेय ने राहुल गांधी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘नेता प्रतिपक्ष ने हिंदुओं का अपमान किया। कल सदन में मर्यादा को तार-तार करने की कोशिश की गई।’’

भाजपा सदस्य ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस सरकार ने पिछले 10 साल में कई ऐसे कामों को पूरा करके दिखाया है जो असंभव लगते थे और सरकार आगे भी अनेक ऐसे काम पूरे करेगी। उन्होंने कहा कि कश्मीर में दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल ‘चिनाव रेलवे ब्रिज’ इसका उदाहरण है। भाजपा सांसद ने आरोप लगाया, ‘‘विपक्ष के खून में गंदी राजनीति है। इन्होंने भारतीय कोविड टीकों का, सेंट्रल विस्टा के निर्माण का विरोध किया। कांग्रेस वाले केवल गरीबों की चर्चा करते रहे लेकिन मोदी सरकार ने गरीबों और अंत्योदय के लिए काम किया है।