Breaking News

बिहार में इंडि गठबंधन में दरार की खबरें सामने आयी, 15 सीटों पर कांग्रेस ने किया दावा ,राजद ने पूछा दावेदारी का आधार

बिहार में इंडिया गठबंधन में दरार की खबरें सामने आ रही हैं। कांग्रेस की तरफ से 15 सीटों पर दावा किया जा रहा है। राष्ट्रीय जनता दल ने कांग्रेस से दावेदारी का आधार पूछ लिया। जिस पर कांग्रेस ने जवाब में कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पार्टी और मजबूत हुई है। कांग्रेस की इस यात्रा में तेजस्वी यादव और राहुल गांधी एक साथ नजर आए थे। एक ही गाड़ी में नजर आए थे। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि गाड़ी के दोनों पहिए एक दूसरे से सवाल पूछते नजर आ रहे हैं। 2019 में कांग्रेस ने बिहार में 9 सीटों पर लोकसभा के उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि उसके संसद पहुंचने का सिलसिला बेहद कमजोर रहा था। अब इस मामले को लेकर दोनों ओर से दावे अलग-अलग नजर आ रहे हैं।

 कांग्रेस अपने 15 सीटों पर दावेदारी के आधार को लेकर कह रही है कि 2019 के चुनाव में उसे तो एक सीट पर जीत हासिल हुई थी। लेकिन राजद का तो खाता भी नहीं खुला था। इसके बावजूद भी राजद 25 सीटों पर अपनी दावेदारी जता रही है। ऐसे में कांग्रेस को अगर 15 सीटें मिलती है और पार्टी का जनाधार बड़ा है। राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा की वजह से कांग्रेस लोकसभा चुनाव की 15 सीटों में से कम से कम पांच पर जीत पाने में सफल रहेगी। बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष ने मुकुल वासनिक के यहां बैठक में सीधे तौर पर कहा था  कि कांग्रेस 15 सीटों से कम पर समझौता नहीं करेगी।

बता दें कि इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस सूची में 43 उम्मीदवारों में से 10 जनरल उम्मीदवार, 13 ओबीसी उम्मीदवार, 10 एससी उम्मीदवार, 9 एसटी उम्मीदवार और 1 मुस्लिम उम्मीदवार हैं। असम, राजस्थान और मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में शामिल है। कांग्रेस की तरफ से 8 मार्च को जारी की गई 39 उम्मीदवारों की पहली सूची में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओ के नाम शामिल थे।