Breaking News
DJLÀFFÃFF°IYFS ------------ IZÔYýie¹F ¸FÔÂFe ¸FWZÔýi ³FF±F ´FFÔOZ¹F Ü ªFF¦FS¯F

प्रदेश की भलाई के लिए मोदी.योगी की सरकार जरूरी: केंद्रीय मंत्री डा.महेन्द्र नाथ पांडेय

लखनऊ। छात्र राजनीति से केंद्रीय मंत्री की कुर्सी तक पहुंचे डाक्टर महेन्द्र नाथ पांडेय का दावा है कि मोदी जी के मार्गदर्शन और योगी जी के कुशल निर्देशन वाली डबल इंजन सरकार का ही नतीजा है कि बेहतर अवस्थापना सुविधाओं, कानून व्यवस्था और ईमानदार सरकार से एक बार फिर राज्य में औद्योगिक वातावरण बनने से बड़ी कंपनियां यहां निवेश के लिए आ रही हैं जिससे रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं। छात्र राजनीति से केंद्रीय मंत्री की कुर्सी तक पहुंचे डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय का कहना है कि मतदाता देश और प्रदेश की भलाई के लिए मोदी-योगी की सरकार को जरूरी मानता है।
यूपी सरकार में भी कई विभागों के मंत्री और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रह चुके डा. पाण्डेय मानते हैं कि अब तक के मतदान वाले चरणों में भाजपा ने पहले से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है। चंदौली से दूसरी बार के सांसद 64 वर्षीय डा. पाण्डेय कहते हैं कि सपा-बसपा वाले पूर्वांचल से ताकत तो लेते रहे लेकिन वहां दिया कुछ नहीं। मोदी-योगी जी की सरकार ने पूर्वांचल का पिछड़ापन दूर करने के लिए जिस तरह से विकास के तमाम कार्य किए हैं उससे निश्चिततौर पर वहां के मतदाता तो भाजपा के सिवा किसी और तरफ देख भी नहीं रहे हैं। बताते हैं कि भाजपा का साथ छोड़ने वाले स्वार्थी नेताओं की अबकी चुनाव में प्रासंगिकता ही खत्म हो जाएगी। वे विधानसभा का मुंह तक नहीं देख पाएंगे। डा. पाण्येय ने दावा किया कि देश, समाज व संस्कार हित में ब्राह्मण अबकी भाजपा का साथ ही नहीं दे रहा बल्कि सभी का साथ दिला भी रहा है। पसमांदा मुस्लिमों का दर्द करीब से जानने वाले मोदी जी ने उनका भी पूरी तरह से ख्याल रखा है। केंद्रीय मंत्री कहते हैं कि राजनीतिक स्वरोजगार योजना के प्रभावित होने से बेचैन विपक्ष चाहे जो अनर्गल आरोप लगाए लेकिन वोटर समझ रहा है कि मोदी-योगी की सरकार ही देश व यूपी का गौरव लौटाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। चुनावी व्यस्तताओं के बीच डा. पाण्डेय से राज्य ब्यूरो प्रमुख अजय जायसवाल ने विस्तार से बात की। प्रस्तुत हैं प्रमुख अंश :

-देखिए, पूर्ववर्ती सरकारों में पूर्वांचल बातों और वादों में ही रहा है। सपा-बसपा वाले पूर्वांचल से ताकत तो लेते रहे लेकिन देते कुछ नहीं थे। सुखद संयोग है कि प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी से सांसद होने के नाते कहीं न कहीं उनके और पूर्वांचल के लोगों के मन में निकटता का भाव है, वहीं योगी जी पूर्वांचल के लिए सदा जूझे-लड़े और आज प्रदेश की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में अब लिहाज से पूर्वांचल की बेहतर तस्वीर दिख रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बना है तो स्वास्थ्य सुविधाएं भी सुधरी हैं जिससे मैं कह सकता हूं कि भाजपा के पिछली बार से भी शानदार नजीते पूर्वांचल से रहेंगे।

-आद. मोदी जी और योगी जी ने हर समस्या का समाधान निकाला है। प्रधानमंत्री जी अपनी चुनावी जनसभाओं में कह चुके हैं कि किसानों को छुट्टा जानवरों से हो रही दिक्कतों को वह गंभीरता से ले रहे हैं। 10 मार्च को नई सरकार बनने के बाद छुट्टा जानवरों की समस्या का स्थायी समाधान किया जाएगा। सभी जानते हैं कि आद. मोदी जी जो कहते हैं वह होकर रहता है। मैं भी चुनावी दौरे में देख रहा हूं कि लोगों को प्रधानमंत्री जी की बातों पर शत-प्रतिशत भरोसा है इसलिए आप के माध्यम मैं किसान भाईयों से कह रहा हूं कि इस समस्या से भी उन्हें जरूर निजात मिलेगी।