Breaking News

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट, BJP नाम बदलकर रख रही है आधारशिला: अखिलेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. अखिलेश ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को शुरू करना उनकी सरकार का प्रोजेक्ट था. हमने इसे समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था लेकिन सरकार ने समाजवादी नाम हटा दिया और इसे पूर्वांचल कर दिया. अखिलेश ने कहा, हमने इस एक्सप्रेस-वे को वाराणसी से जोड़ने का काम किया था.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उनकी योजनाओं को सरकार अपने नाम से प्रचारित कर रही है. अखिलेश ने कहा कि वो ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ का शिलान्यास पहले ही कर चुके हैं. बीजेपी अब समाजवादी शब्द को हटाकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के नाम पर उद्धाटन कर रही है. राज्य में यदि आज समाजवादियों की सरकार होती तो यह एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो गया होता.

बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर पूर्वांचल जा रहे हैं. यहां वो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे. साथ ही कई और विकास योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे.

Yogi Adityanath

@myogiadityanath

आज प्रधानमंत्री जी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे, जो पूरे पूर्वांचल के नवनिर्माण की आधारशिला होगी। इसका निर्माण पूर्वाचल के लिए नींव का पत्थर साबित होगा।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश के 9 जिलों से होकर गुजरेगा. इसके दायरे में पूर्वांचल की लगभग 18 लोकसभा सीटें आती हैं. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आजमगढ़ के 90 किलोमीटर के इलाके से गुजरेगा. वहीं इलाहाबाद, अयोध्या और गोरखपुर भी इससे लिंक होंगे.

सोशल मीडिया पर खिंचाई करने वालों से परेशान हैं अखिलेश यादव 

इसके अलावा अखिलेश ने सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने वालों का जिक्र किया. अखिलेश ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से परेशान किया जा रहा है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मैंने इस बात की शिकायत कर रखी है लेकिन इसपर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

ANI UP

@ANINewsUP

I am getting severely abused on social media,I have filed complaint also but no action is taken. But in similar cases with BJP leaders instant action is taken and the culprit thrown in jail: Akhilesh Yadav

अखिलेश ने तंज कसते हुए कि अगर ऐसा ही आरोप बीजेपी के नेता लगाते हैं तो उनकी शिकायतों पर फौरन कार्रवाई हो जाती है. और आरोपी को पकड़कर जेल में डाल दिया जाता है.