Breaking News

पुलिस ने मऊ हिरासत में लिए में चार फर्जी मतदाता, चंदौली में ईवीएम में डाली फेवीक्विक

लखनऊ, । नौ जिलों के 54 विधान सभा क्षेत्रों में मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंचे हैं, इससे पहले पोलिंग पार्टियों ने माक पोल से ईवीएम को परखा। नौ में सात जिलों की सभी सीट पर मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा, लेकिन नक्सल प्रभावित सोनभद्र के राबर्ट्सगंज व दुद्धी और चंदौली के चकिया विधानसभा में सुबह सात से शाम चार बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया होगी।

मऊ में पुलिस की हिरासत में चार फर्जी मतदाता, चंदौली में ईवीएम पर डाली गई फेवीक्विक : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सातवें तथा अंतिम चरण के मतदान में सोमवार को मऊ में फर्जी मतदान का मामला सामने आने पर पुलिस एक्टिव हो गई। मऊ के कोतवाली क्षेत्र के अब्दुल लतीफ नोमानी कालेज में बने मतदान केन्द्र में फर्जी मतदान की तैयारी में लगे चार युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

इसी बीच चंदौली के मुगलसराय विधानसभा में पूर्व माध्यमिक विद्यालय दुल्हीपुर के मतदान केन्द्र में किसी महिला ने भाग संख्या 137 के ईवीएम मशीन के साइकिल निशान के सामने वाले बटन में फेवीक्विक डालकर अवरोध उत्पन्न कर दिया है। इसकी जानकारी पर एसडीएम मौके पर पहुंचे और अग्रिम कार्यवाही में जुटे। यहां पर मतदान की प्रक्रिया करीब 45 मिनट तक प्रभावित रही। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए चुनाव आयोग से इस प्रकरण की शिकायत की। ट्वीट में लिखा गया कि चंदौली के मुगलसराय विधानसभा-380 के बूथ संख्या 137 प्राथमिक विद्यालय करवत, दुल्हीपुर में साइकिल के निशान वाले बटन पर किसी ने फेवीक्विक लगा दिया है मतदान कार्य पूरी तरह बाधित है। सपा ने ट्वीट में चुनाव आयोग के अलावा डीएम चंदौली और चंदौली पुलिस को भी टैग किया।

वाराणसी में पुलिसकर्मियों से मंत्री नीलकंठ तिवारी की काफी बहस हो गई। वह अपने समर्थकों के साथ बूथ में जा रहे थे। इस दौरान बूथ पर जब पुलिसकर्मी ने रोका तो नीलकंठ उनसे उलझ पड़े। इसके बाद पुलिसकर्मियों के मनाने के बाद नीलकंठ तिवारी वहां से वापस लौटे।

चंदौली में नाव पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे वोटर्स, दिखाया लोकतंत्र के प्रति आदर : लोकतंत्र में अपने अधिकार के प्रति बेहद सजग चंदौली में मतदाताओं ने अपनी सगजता का अहसास करा दिया। मतदान के दिन अवकाश के बाद भी लोग जहां वोट डालने नहीं जाते है, उनको चंदौली के मतदाताओं ने सबक दिया है। यह लोग नाव पर सवार होकर मतदान करने गए। चंदौली में ग्राम पंचायत बाघी के कोठी घाट के निवासी नाव पर सवार होकर मतदान करने गए। इसी दौरान समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने गाजीपुर के कासिमाबाद में में मतदान किया। उन्होंने कहा कि गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बलिया में भाजपा के साथ ही बसपा को एक भी सीट नहीं मिलेगी। वाराणसी में भी आठ में से पांच सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी जीतेंगे। पूर्वांचल में 54 सीटों का चुनाव हो रहा है इसमें हम कम से कम 45-47 सीटें जीतेंगे। उधर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि दस तारीख को परिणाम ही बता देंगे जनता के साथ किसका विश्वास है। यह चुनाव जुगाड़ और जोड़-तोड़ का नहीं है, स्पष्ट जनादेश का है। चुनाव भाजपा के पक्ष में दिखाई देता है।