Breaking News

नक्सली हमला: खौल उठा पीएम मोदी का खून…कहा- बेकार नहीं जाएगी शहादत

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकमा में घात लगाकर सीआरपीएफ के जवानों पर नक्सलियों के हमले से पूरे देश में गुस्से की लहर है। नक्सलियों के हमले में अब तक 25 सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने की खबर है। इस हमले के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह जो दिल्ली में थे फौरन छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा कि ये घटना निंदनीय है। वो घटना पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की है. वहीं राजनाथ सिंह ने भी घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि ये एक चुनौती है, जिस से हमें निपटना है। नक्सली हमले को लेकर सबसे ज्यादा दुखी पीएम मोदी दिखाई दिए। उन्होंने ट्वीटर पर अपना शोक संदेश लिखने के साथ ही एक संकेत भी दिया है। सोशल मीडिया पर भी अब ये मांग उठने लगी है कि नक्सलियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का समय आ गया है।

पीएम मोदी ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में जवानों पर नक्सलियों का हमला कायरतापूर्ण है। इसकी निंदा करते हैं। साथ ही उन्होंने लिखा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि हमें हमारे जवानों पर गर्व है। उन्होंने घायल जवानों के जल्द ठीक होने की कामना भी की। उनके इस ट्वीट से संकेत मिल रहा है कि अब राज्य के नक्सलियों के पीएम मोदी 2खिलाफ कोई बड़ा एक्शन लिया जा सकता है। सोशल मीडिया पर तो कहा जा रहा है कि मोदी जी एक सर्जिकल स्ट्राइक नक्सलियों के खिलाफ भी होनी चाहिए। लोगों में जाहिर तौर पर काफी गुस्सा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी संकेत दे दिया है कि अब नक्सलियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा सकता है। लगातार सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि एक बार सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ पूरी छूट दे कर खुला छोड़ दिया जाए।

सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों को देश भर से श्रद्धांजलि दी जा रही है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवार को ईश्वर शक्ति दे। वहीं उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनकी संवेदना शहीदों के परिजनों के साथ है। साथ ही पीएम मोदी 2उन्होंने कहा कि वो जवानों की वीरता को सलाम करते हैं। कुल मिलाकर सुकमा में नक्सलियों के हमले के बाद पूरा देश गहुस्से में है। बता दें कि सुकमा को नक्सलियों का गढ़ कहा जाता है। इस से पहले भी एक नक्सली हमले में 12 जवान शहीद हुए थे।

बता दें कि सोमवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब सुकमा में चिंतागुफा के नजदीक बुर्कापाल में नक्सलियों ने पहले से घात लगा रखी थी। सुरक्षाबलों पर हमले की योजना पहले से तैयार थी। जैसे ही सीआरपीएफ के जवान वहां पहुंचे नक्सलियों ने उन पर हमला बोल दिया। CRPF की 74वीं बटालियन के 90 जवान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। घायल जवान शेर मोहम्मद ने बताया कि पहले तो नक्सलियों ने गांव वालों को हमारी लोकेशन पता लगाने के लिए भेजा। उसके बाद लगभग 300 नक्सलियों ने अचानक से हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से भी जवाबी फायरिंग में कई नक्सली मारे गए हैं। शेर मोहम्मद ने बताया कि 4-5 नक्सलियों को तो उन्होंने खुद मारा है। कहा जा रहा है कि हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़ सकती है। जो जवान घायल हुए हैं उनकी हालत लगातार नाजुक बनी हुई है। आप भी जवानों के जल्द ठीक होने की कामना करें।