Breaking News

थोड़ा इंतजार करेंगे और देखेंगे की चुनाव के नतीजे क्या होते है: प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। चुनाव आयोग की तरफ से 8 फरवरी 2022 को तारीखों के ऐलान के साथ ही उत्तर प्रदेश पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव का शंखनाद हुआ था। जिस पर यूपी में 7 मार्च को 2022 को सातवें चरण की वोटिंग के साथ ही विराम लग गया। पांच राज्यों के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। लेकिन उसले पहले ओपनियन पोल की तरफ से चुनाव को लेकर रूझान और सीटों का अनुमान लगाया जा रहा है। एक्जिट पोल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी करते दिख रहे हैं। इस पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, “हम जितना कठिन हो सके लड़े। हम इंतजार करेंगे और परिणाम देखेंगे।”

एग्जिट पोल पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम इंतजार करेंगे और देखेंगे की चुनाव के नतीजे क्या रहते हैं… आज हम महिला दिवस मना रहे हैं। हमारी 159 महिला प्रत्याशी हैं। हमने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया है। बता दें कि इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के नतीजे ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी की थी। चुनावों में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली पार्टी 403 सीटों वाली विधानसभा में 288-326 सीटें जीतेगी।

2017 के चुनाव में, बीजेपी और उसके सहयोगियों ने यूपी में 325 सीटों के भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया। भाजपा ने 312 सीटें जीती थीं, जबकि उसके सहयोगी अपना दल (एस) और एसबीएसपी ने क्रमशः नौ सीटें और चार सीटें जीती थीं, जिससे कुल सीटों की संख्या 325 हो गई।