Breaking News

डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के नेतृत्व में कर्नाटक कांग्रेस निकाला राजभवन मार्च, राज्यपाल पर लगाए गंभीर आरोप

राज्य पार्टी प्रमुख और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के नेतृत्व में कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत पर कांग्रेस के खिलाफ पक्षपातपूर्ण व्यवहार का आरोप लगाते हुए उनके विरोध में राजभवन तक मार्च किया। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि हम उनसे निष्पक्ष होने की मांग कर रहे हैं। यह (एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ मामला) ऐसा मामला है जिसमें पूरी जांच हो चुकी है। इसलिए अभियोजन की मंजूरी दें और संविधान के मुताबिक कानूनी कार्रवाई करें।उन्हें यह करना होगा।’ हालाँकि बहुत दबाव हो सकता है, हमें विश्वास है कि उस पर कुछ अच्छी समझ आएगी।

कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा कि हम पूछ रहे हैं कि यह विवेक केवल सिद्धारमैया के लिए ही क्यों?… हम पूछ रहे हैं कि सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने में इतनी जल्दबाजी क्यों है, न कि पिछले मामलों पर जो साबित हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया के मामले में मुकदमा चलाने के लिए किसने कहा? एक आरटीआई कार्यकर्ता। क्या जांच पूरी हो गई है? क्या इसका किसी अन्य एजेंसी द्वारा समर्थन किया गया है? नहीं, लेकिन कुमारस्वामी के मामले में, जनार्दन रेड्डी के मामले में, जांच एजेंसियों ने मुकदमा चलाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यह राज्यपाल की मेज पर सड़ रहा है। राज्यपाल को इन 4-5 लोगों पर मुकदमा चलाने या अभियोजन की मंजूरी जारी करने में दिलचस्पी क्यों नहीं है?

कर्नाटक के मंत्री एचके पाटिल ने कहा कि हम राज्यपाल पर नैतिक दबाव, राजनीतिक दबाव डाल रहे हैं कि वह विवेकपूर्ण निर्णय लें और एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दें। हम विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और राजभवन जाएंगे। कर्नाटक कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा कि फिर भी, कई विरोध प्रदर्शनों के बाद, राज्यपाल ने अपना रुख नहीं बदला है। तो आखिरकार सभी विधायक और सांसद गवर्नर हाउस जाकर विरोध जता रहे हैं कि वह पक्षपातपूर्ण तरीके से काम कर रहे हैं और राज्य का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हैं। जिस तरह से वह हरकत कर रहे हैं, उससे ऐसा लग रहा है कि वह सिर्फ बीजेपी का ही प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसीलिए हम विरोध कर रहे हैं।