Breaking News

टेलीविजन के लोकप्रिय सितारे ऋतुराज सिंह का निधन, फैंस को तगड़ा झटका

टेलीविजन के लोकप्रिय सितारे ऋतुराज सिंह के निधन से उनके फैंस को तगड़ा झटका लगा है, उनके  परिवार वाले भी सदमे में हैं। सोमवार की रात करीब 12. 30 मिनट पर ऋतुराज सिंह का यहां मुंबई में उनके लोखंडवाला आवास पर हृदयगति रुक जाने के चलते निधन हो गया। वह कुछ समय से अग्न्याशय (पेनक्रियाज) की बीमारी से जूझ रहे थे और हाल ही में अस्पताल में भी भर्ती हुए थे।
ऋतुराज सिंह को करीब से जानने वाले उनकी और शाहरुख खान की दोस्ती के भी खूब चर्चे करते हैं। ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘सत्यमेव जयते 2’ और ‘यारियां 2’ जैसी कई फिल्मों में भी काम कर चुके ऋतुराज दिल्ली में बैरी जॉन के थियेटर ग्रुप का हिस्सा थे। बैरी जॉन के थियेटर ग्रुप से शाहरुख खान भी जुड़े थे और ऋतुराज सिंह से एक साल जूनियर भी थे। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान ऋतुराज सिंह ने शाहरुख खान से अपनी दोस्ती के बारे में खुलकर बात भी की।
इंटरव्यू के दौरान ऋतुराज सिंह ने  शाहरुख  खान से अपनी दोस्ती और थियेटर के दिनों को याद करते हुए कहा था कि उनकी और शाहरुख  की दोस्ती काफी गहरी है और दोनों एक दूसरे को तबसे जानते हैं, जब वह दिल्ली में बैरी जॉन के थियेटर ग्रुप का हिस्सा थे।’ बैरी जॉन के थियेटर ‘टैग इंग्लिश थियेटर ग्रुप’ में शाहरुख खान ने कई नाटकों में काम किया जिसमें ऋतुराज सिंह की लीड भूमिका रहती थी।
ऋतुराज सिंह ने बीते दिनों को याद करते हुए कहा था कि शाहरुख  शुरू से ही नई चीजों को सीखना पसंद करते थे। शुरुआती दिनों में हम लोग एक साथ ऑडिशन पर जाते थे। स्टार बनने के बाद भी वह शाहरुख खान एक दोस्त की तरह मिलते थे। वह उन लोगों में से हैं, जो सपने में भी किसी का बुरा नहीं सोच सकते हैं।’
अभिनेता शाहरुख खान ने फिल्म ‘इन व्हिच एनी गिव्स इट दोज वन्स’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में ऋतुराज सिंह  की लीड भूमिका थी। इस फिल्म में शाहरुख खान ने अर्जुन रैना की छोटी सी भूमिका निभाई थी। इस फिल्म को प्रदीप कृष्णा ने निर्देशित किया था और कहानी अरुंधती रॉय ने लिखी थी। इस फिल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला लेकिन यह फिल्म थियेटर में रिलीज ना होकर टेलीविजन पर रिलीज हुई थी।