Breaking News

टिकट न मिलने से बड़े नेताओं में कलह, दूसरी लिस्ट के बाद भी नहीं थम रहा गुस्सा

जम्मू जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। पहले चरण के प्रत्याशियों के नाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद नेताओं ने प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी हैं।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। लिस्ट को लेकर भाजपा के बड़े नेताओं में आक्रोश है। नेता भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि नाराज साथियों से बात की जाएगी..कोई भी साथी नाराज न हो।

पंपोर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एर सैयद शौकत गयूर अंद्राबी ने कहा, “मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए मैं पार्टी का आभारी हूं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस चुनाव में बहुत प्रतिस्पर्धा है। मैं एक राजनीतिक कार्यकर्ता रहा हूं।” पिछले 19 वर्षों से मैंने एनसी में भी काम किया है, मैंने पूरे समर्पण के साथ काम किया है। लोग मेरे बारे में जानते हैं और मैंने अब तक जो काम किया है, मुझे यकीन है कि लोग अच्छा निर्णय लेंगे।”
जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल के बीच, भाजपा ने चयन प्रक्रिया के बाद अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है…अपनी पहली सूची में, पार्टी ने पहले चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। आखिरी पहले चरण के लिए नामांकन का दिन 27 अगस्त है. पार्टी जल्द ही दूसरी सूची जारी करेगी… हम कुछ स्वतंत्र उम्मीदवारों से भी बात कर रहे हैं।’

किश्तवाड़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बनाए जाने पर शगुन परिहार कहती हैं, ”मैं बहुत आभारी हूं कि मेरी पार्टी ने आज मुझे यह मौका दिया…मुझे विश्वास है कि किश्तवाड़ की लोग किश्तवाड़ की इस बेटी को खुले दिल से स्वीकार करेंगे यह चुनाव सिर्फ शगुन परिहार या अजीत और अनिल परिहार के परिवारों के लिए नहीं है, बल्कि उन सभी परिवारों के लिए है जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है। मुझे विश्वास है कि यहां का हर व्यक्ति मुझे आगे का रास्ता दिखाएगा।” बड़ी पार्टी जो अपने सभी सदस्यों का अपने सदस्यों की तरह ख्याल रखती है।”

जम्मू नॉर्थ से ओम खजुरिया को टिकट न मिलने पर समर्थकों का फूटा गुस्सा
जम्मू नॉर्थ से ओम खजुरिया को टिकट न देने के विरोध में उनके समर्थकों ने भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि जमीनी कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज करते हुए अटैचियों और पैराशूट के माध्यम से दूसरों को टिकट दी गई है। जो लोग कुछ समय पहले ही पार्टी में आए हैं, उनको तव्वजो दी जा रही है। जबकि वह सालों से पार्टी के साथ जुड़े हैं। भाजपा ने अपनी पहली सूची में यहां से मदन लाल शर्मा को टिकट दी है, हालांकि इस सूची को बाद में आधिकारिक ग्रुप से हटा दिया गया।