Breaking News

जिशान सिद्दी को हटाकर अखिलेश यादव को मुंबई यूथ कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी के कांग्रेस छोड़ने के कुछ दिनों बाद, सबसे पुरानी पार्टी ने उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के खिलाफ कार्रवाई की और उन्हें मुंबई युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया। इस महीने की शुरुआत में बाबा सिद्दीकी अजित पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हुए थे। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा की और पार्टी से अपना 48 साल पुराना नाता तोड़ दिया। जीशान को हटाकर अखिलेश यादव को मुंबई यूथ कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि वह आगे बढ़ गए हैं क्योंकि अब इस पुरानी पार्टी में उनकी ‘जरूरत नहीं’ थी। बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी वर्तमान में मुंबई के बांद्रा (पूर्व) से कांग्रेस विधायक हैं। सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे, और उन्होंने खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए, (2004-08) और उन्होंने पहले लगातार दो कार्यकालों (1992-1997) के लिए नगर निगम पार्षद के रूप में भी कार्य किया था। महाराष्ट्र से ताजा घटनाक्रम कांग्रेस और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ के बीच मतभेद की खबरों के बीच आया है।

 सोमवार को, सबसे पुरानी पार्टी ने कमल नाथ के भाजपा में संभावित स्विच की अटकलों को “गलत सूचना” के रूप में खारिज कर दिया और दावा किया कि एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री राज्य में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेंगे। वरिष्ठ सिद्दीकी का उपमुख्यमंत्री अजित पवार और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और राज्य इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे सहित शीर्ष राकांपा नेताओं ने पार्टी में स्वागत किया। सिद्दीकी ने फरवरी के पहले हफ्ते में कांग्रेस छोड़ दी थी। इस अवसर पर बोलते हुए, सिद्दीकी ने अपने राजनीतिक करियर में दिवंगत कांग्रेस सांसद सुनील दत्त की भूमिका को स्वीकार किया। सिद्दीकी ने कहा कि उन्होंने राकांपा में शामिल होने से पहले अपने विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी और पूर्व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त से सलाह ली थी।