Breaking News

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक एवं राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों/ पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई आयोजित

संत कबीर नगर । विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की 10 मार्च 2022 को होने वाली मतगणना सकुशल, पारदर्शी एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ के संयुक्त अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों/प्रत्याशियों के साथ बैठक संपन्न हुई।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट दिव्या मित्तल ने बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मतगणना कराए जाने की प्रक्रिया की बिंदुवार जानकारी राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को दी। उन्होंने कहा कि पूरी निष्पक्षता व पारदर्शी प्रक्रिया के साथ जनपद के तीनों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना हीरालाल पी0जी0 कॉलेज में कराई जाएगी।
उन्होंने बताया कि मतगणना कक्ष सीसीटीवी कैमरा से युक्त है निगरानी के लिए वीडियो ग्राफी भी कराई जाएगी, सुरक्षा एवं व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बैरिकेडिंग भी कराई जा रही है। मतगणना प्रातः 8 बजे से पोस्टल बैलट की शुरू होगी तत्पश्चात 8ः30 बजे से ईवीएम मशीनों की गिनती शुरू होगी, प्रत्येक टेबल पर माइक्रो आब्जर्वर लगाए गए है। तीनों विधानसभाओं में 14 -14 टेबल गणना के लिए लगाई गई है आर0ओ0 टेबल पर उम्मीदवार या अभिकर्ता रहेगें। समय से मतगणना स्थल पर प्रत्याशी तथा अभिकर्ता अवश्य पहुंच जाएं। मतगणना का राउंड वार फीडिंग होगा तथा उसकी जानकारी दी जाएगी मतगणना स्थल पर कोई भी मोबाइल फोन नहीं ले जाएंगे यह पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। मीडिया सेंटर तक मीडिया कर्मियों के लिए मोबाइल फोन/कैमरा, आई0डी0 ले जाने की अनुमति है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार मतगणना निष्पक्ष सकुशल संपन्न कराया जाएगा आपको अगर कोई समस्या हो तो अवगत कराएं तत्काल उसका निस्तारण भी कराया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं प्रत्याशियों से विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की मतगणना में सहयोग की अपेक्षा की है।
पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ ने कहा कि मतगणना स्थल पर सीपीएफ फोर्स तैनात रहेगी तथा मतगणना ग्राउंड में एस0एस0वी0/सी0आर0पी0एफ0 फोर्स रहेगा। मतगणना स्थल के बाहर पी0ए0सी0 फोर्स, जिला पुलिस बल भी तैनात रहेगी। भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कानून व्यवस्था को लेकर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है इसके साथ ही पुलिस क्षेत्राधिकारी मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। मतगणना कार्मिकों, तथा एजेंटों प्रत्याशियों के वाहन की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थान चिन्हित किया गया है वहां तक वह वाहन जाएंगे। उन्होंने कहा कि पारदर्शी तरीके से मतगणना को सकुशल संपन्न कराया जाएगा। आप लोगों को अगर कोई समस्या हो तो तत्काल अवगत कराएंगे उसका तत्काल निस्तारण भी कराया जाएगा मतगणना समाप्त होने के बाद विजय जुलूस,रोड सो आदि नहीं निकाला जाएगा इसका आप लोग विशेष ध्यान दें।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार सिंह, आर0ओ0 खलीलाबाद, नवीन श्रीवास्तव, आर0ओ0 मेंहदावल अजय कुमार, आर0ओ0 धनघटा योगेश्वर सिंह, उप जिलाधिकारी प्रशिक्षु अखिलेश सिंह यादव, रविन्द्र कुमार, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित अन्य विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशी/राजनैतिक दलों के पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।
सूचना विभाग द्वारा प्रसारित।