Breaking News

जम्मू-कश्मीर: SIA ने 10 जगहों छापेमारी की और 10 लोगों को गिरफ्तार किया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठनों के लिए काम करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि आतंकवाद और अलगाववाद से जुड़े अपराधों की जांच के लिए हाल ही में गठित राज्य जांच एजेंसी ने दक्षिण और मध्य कश्मीर के 10 अलग-अलग जगहों पर मंगलवार की देर रात तक छापेमारी की और 10 लोगों को गिरफ्तार किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि दक्षिण और मध्य कश्मीर के 10 अलग-अलग जगहों पर मंगलवार की रात छापेमारी की गई। ये छापेमारी मुख्य रूप से जैश-ए-मोहम्मद के नेटवर्क पर केंद्रित थी। 10 पहचाने गए व्यक्ति जो ओवर ग्राउंड वर्कर मॉड्यूल का हिस्सा थे और जैश आतंकवादी कमांडरों से निर्देश ले रहे थे, उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि ये मॉड्यूल युवाओं को भर्ती करने, वित्त की व्यवस्था करने, दक्षिण और मध्य कश्मीर में हथियारों के परिवहन के अलावा अन्य सहायता प्रदान करने में सक्रिय था। 2020 में गिरफ्तार व्यक्तियों में से एक के घर पर 4 आतंकवादी मारे गए।

अल-बद्र के माड्यूल का किया था पर्दाफाश

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अल-बद्र के बड़े आतंकवादी माड्यूल का पर्दाफाश किया था। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल-बद्र जम्मू-कश्मीर के सोपोर के कई स्थानों पर सुरक्षाबलों पर हमले की योजना बना रहा था। लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 4 आतंकवादी समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस दौरान आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद हुआ था।