Breaking News

जम्मू कश्मीर : खाई में गिरी HUV, एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत पांच लोगों की मौत

जम्मू,जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में शनिवार को एक ‘स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल’ (एसयूवी) के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने पर एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक एसयूवी में सवार लोग पंजाब से श्रीनगर की ओर जा रहे थे और यह हादसा मानसर के नजदीक जमोदा में सांबा-ऊधमपुर मार्ग पर हुआ। अधिकारियों ने कहा कि जमोदा के पास चालक ने एसयूवी पर नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते वह खाई में जा गिरी। एसयूवी में छह लोग सवार थे। एसयूवी में सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि गंभीर रूप से घायल चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सांबा की उपायुक्त अनुराधा गुप्ता ने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि मृतकों में चार लोग दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के सरपंच मुश्ताक अहमद के परिवार के सदस्य थे। उन्होंने कहा, पुलिस को सुबह करीब साढ़े छह बजे हादसे की सूचना मिली और तुरंत बचाव अभियान शुरू किया। दुर्घटना में मुश्ताक के पिता गुलजार अहमद, मां ज़ारा बेगम, भाई मोहम्मद इकबाल और बहन मसरत समेत मोहम्मद अकबर नामक एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। उपराज्यपाल सिन्हा ने ट्विटर पर अपने शोक संदेश में कहा, मानसर, सांबा में एक दुखद सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। सांबा उपायुक्त ने रेड क्रॉस कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन को एक-एक लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये तत्काल राहत सहायता देने की घोषणा की है।