Breaking News

जम्मू कश्मीर : एयर फोर्स स्टेशन पर आंतकी हमला, सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंके

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में वायुसेना के एक स्टेशन के निकट मंगलवार की शाम आतंकवादियों ने हमला कर दिया. एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक मलांगपुरा में आंतकियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक हमला बोल दिया. सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की. सेना के कड़े जवाब से घबराकर आतंकी भाग खड़े हुए. सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. उधर, तंगधार में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सेना की कार्रवाई से भागे आतंकी
जानकारी के मुताबिक,  दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मलांगपुरा में वायुसेना स्टेशन है. मंगलवार की शाम करीब छह बजे आतंकवादियों ने एयरफोर्स स्टेशन के बाहर खड़े रक्षा सुरक्षा कोर (DSC) के एक वाहन को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में आतंकियों की तरफ फायरिंग की. सेना की तरफ से फायरिंग होती देख आतंकी भाग खड़े हुए. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सेना ने पूरा इलाके का घेराव कर आतंकियों की खोज शुरू कर दी है. डीएससी को सेना के इलाकों की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है.

सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन
दक्षिण कश्मीर के डीआईजी अमित कुमार ने बताया कि आंतकियों की खोज में पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है. इस काम में कश्मीर पुलिस के साथ सीआरपीएफ और सेना के जवान लगे हुए हैं.

पाकिस्तानी फायरिंग में जवान घायल
उधर, कुपवाड़ा जिले में सीमा रेखा के पास पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की और गोले दागे. इस फायरिंग में तंगधार गांव की अग्रिम रक्षा स्थान (FDL) चौकी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया. जवान को फौरन उपचार के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. पाकिस्तानी की गोलीबारी का भारतीय सेना भी कड़ा जवाब दे रही है.

अधिकारियों ने बताया कि जवान इलाके में नियंत्रण रेखा पर फॉरवर्ड डिफेंडेड लोकेशन (एफडीएल) पर तैनात था, उसे निशाना बनाकर स्नाइपर शॉट किया गया. गोली जवान के पेट में लगी. जवान की हालत गंभीर है.