Breaking News

जमीन घोटाले मामले में हेमंत सोरेन ईडी करेगी आज पूछताछ

रांची मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और ईडी दोनों के लिए ही आज का दिन बेहद अहम है। जमीन घोटाले मामले में सोरेन से शनिवार को अधिकारी पूछताछ करेंगे। इसी को लेकर पूरी राजधानी में पुलिस अलर्ट पर है।

जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम दोपहर करीब 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचेगी। ईडी अधिकारियों की पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री आवास के पास गहमागहमी बढ़ गई है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खास तौर से सीएम हाउस और ईडी ऑफिस के बाहर। दोनों जगह बैरिकेडिंग की गई है।

जानकारी के मुताबिक, ईडी कार्यालय से लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

क्या है मामला?
रांची में सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त मामले का खुलासा करने के क्रम में ईडी ने रांची के बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद को गिरफ्तार किया था। भानु प्रताप प्रसाद के आवास से भारी मात्रा में सरकारी दस्तावेज मिले थे। इसके साथ ही उसके मोबाइल से भी कई संदिग्ध दस्तावेज मिले थे। दस्तावेजों की छानबीन और उनसे जुड़े तथ्यों के सत्यापन को लेकर ईडी मुख्यमंत्री से पूछताछ कर रही है।

सीएम को सात बार समन कर चुकी ईडी
गौरतलब है कि इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी मुख्यमंत्री को सात बार समन कर चुकी है। ईडी के आठवें समन पर मुख्यमंत्री ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी का समय दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को होने वाली पूछताछ के मद्देनजर ईडी ने राज्य पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने को कहा था।