Breaking News

चक दे इंडिया के ‘कबीर खान’ पर भ्रष्टाचार के आरोप, नौकरी से धोना पड़ सकता है हाथ

नई दिल्ली। पूर्व हॉकी खिलाड़ी और कोच मीर रंजन नेगी एकबार फिर मुश्किलों में हैं। नेगी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं जिसके कारण उन्हें अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है। बता दें कि मीर रंजन नेगी अभी बतौर असिस्टेंट कमिश्नर कस्टम विभाग में तैनात हैं। नेगी पर शहर स्थित एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है। आपको बता दें कि बॉलीवुड फिल्म चक दे इंडिया मीर रंजन नेगी के जीवन पर ही आधारित थी, शाहरुख खान का रोल कबीर खान उन्हीं के जीवन से प्रभावित था।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज ऐंड कस्टम्स (CBEC) के चीफ कमिश्नर देवेंद्र सिंह ने मीर रंजन नेगी समेत असिस्टेंट कमिश्नर वीएम गानू को निलंबित करने के लिए चिट्ठी लिखी है। कुछ समय पहले ही निरीक्षण में फेल होने के कारण दोनों अधिकारियों का तबादला भी किया गया था।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र की खबर के मुताबिक, पिछले हफ्ते देवेंद्र सिंह ने कुल 17 अधिकारियों को सस्पेंड किया था, इन सभी पर कार्गो काम्प्लेक्स में भ्रष्टाचार करने के आरोप थे। इन्हीं में नेगी का नाम भी शामिल था। हालांकि एम.आर.नेगी ने आरोपों के बाद कहा था कि विजिलेंस की जांच अभी चल रहे है इसलिए वह अभी कुछ नहीं कहेंगे।

गौरतलब है कि एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स सबसे बड़ा कॉम्प्लेक्स है, इससे सरकार को करीब 14,000 करोड़ की कमाई होती है। जिसमें भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। आपको बता दें कि मीर रंजन नेगी अपने समय के शानदार गोलकीपर थे। 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ एशियन गेम्स फाइनल में 7 गोल खाने के कारण उनकी काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। लेकिन 16 साल के बाद धमाकेदार इंट्री करते हु्ए बतौर महिला टीम के कोच के रुप में वापसी की थी।