Breaking News

कोहली बोले, गॉल में पिछली बार मिली हार के बाद यह जीत बेहद खास

(गॉल) श्रीलंका। टीम इंडिया ने श्रीलंका को गॉल टेस्ट में 304 रनों से मात देकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच में विराट ब्रिगेड बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में हिट साबित हुई है. मैच में भारत की ओर से शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़े हैं. वहीं अश्विन और जडेजा ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया है.

गॉल में श्रीलंका पर बड़ी जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने दो साल पहले 2015 गॉल टेस्ट में मिली करारी शिकस्त का बदला चुकता कर लिया है. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, हमने 2015 में तब टेस्ट मैच गंवा दिया था, तब हमें वह मैच जीतना चाहिए था. जिसके बाद हमारे आत्मविश्वास पर काफी असर हुआ था. लेकिन इस बार यह दो साल बाद शानदार प्रदर्शन था.

कोहली ने कहा, अब हमारी टीम काफी अनुभवी हो गई है, हमने काफी अच्छी क्रिकेट खेली है. इस टेस्ट में सभी चीजें सही रहीं, जिससे मैं सचमुच काफी खुश हूं. भारतीय कप्तान ने कहा कि यह जीत काफी खास है, क्योंकि गेंदबाजों को इस विकेट पर काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी. जिससे ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी.

कोहली ने कहा, इस सतह पर ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी, इसलिए यह जीत सचमुच काफी खास है. हमारे गेंदबाजों को मौके बनाने पड़े. यह उनके टैलेंट का उदाहरण है. पिछली बार गॉल में जब हम खेले थे, तब की तुलना में इस विकेट पर ज्यादा ज्यादा मेहनत की जरुरत थी.

शिखर धवन ने लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में 190 रन की शानदार पारी खेली. कोहली ने कहा कि अगले टेस्ट के लिए ओपनिंग जोड़ी का चयन करना एक अच्छा सिरदर्द होगा. उन्होंने कहा, एक रेगुलर ओपनिंग बल्लेबाज फिट नहीं है. यह एक बड़ा सिरदर्द है लेकिन इसमें भी अच्छी बात है. एक को बाहर रखना पड़ेगा, मुझे लगता है कि दोनों ही हालात में खिलाड़ी समझेंगे कि टीम में कैसे काम होता है. खिलाड़ियों को रन जुटाते हुए देखना अच्छा है.