Breaking News

कैरोलिना के चुनाव में ट्रम्प ने मारी बाजी

Donald-Trumpकोलंबिया। राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के विवादित दावेदार डॉनल्ड ट्रम्प ने रविवार को साउथ कैरोलिना में संपन्न प्राइमरी में बाजी मार ली। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदार हिलेरी क्लिंटन ने नेवादा में आयोजित कॉकस को बेहद कम अंतर से जीत लिया। इस माह के शुरू में न्यू हैम्पशायर में प्राइमरी में जीत चुके ट्रम्प आयोवा में संपन्न कॉकस में दूसरे स्थान पर रहे थे।
यह जीत रियल एस्टेट दिग्गज 69 वर्षीय ट्रम्प के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मंगलवार को नेवादा में रिपब्लिकन कॉकस होगा तथा एक मार्च को ‘सुपर ट्यूजडे’ पर 13 राज्यों में मतदान होगा। एक अन्य महत्वपूर्ण घटनाक्रम में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के छह दावेदारों में से एक तथा फ्लोरिडा के पूर्व गवर्नर जेब बुश ने कहा है कि साउथ कैरोलिना में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के बाद वह व्हाइट हाउस के लिए रेस से अलग हो रहे हैं।

जीत के बाद अपने संबोधन में ट्रंप ने कहा, ‘मैं साउथ कैरोलिना के लोगों को शुक्रिया कहते हुए शुरुआत करना चाहता हूं। यह एक विशेष रात है।’ अपने उत्साहित समर्थकों से उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति पद का चुनाव आसान नहीं है। बहुत मुश्किल है। पर जब आप जीतते हैं तो बहुत अच्छा लगता है।’