Breaking News

कुशीनगर हादसा: जायजा लेने जाएंगे CM योगी, 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान

फाइल फोटो

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. रेलवे क्रॉसिंग पर स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर में 11 स्कूली बच्चों की मौत हो गई. इस घटना में 8 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसे पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. योगी खुद कुशीनगर में उस जगह का दौरा करेंगे. योगी आदित्यनाथ उस अस्पताल का भी दौरा कर सकते हैं, जहां पर घायल बच्चों का इलाज चल रहा है.

आपको बता दें कि हादसे के बाद ही योगी आदित्यनाथ ने दुख जाहिर किया था. इसके अलावा उन्होंने प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में तेजी से काम करने को कहा था.

Yogi Adityanath

@myogiadityanath

कुशीनगर जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुःख पंहुचा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। दुर्घटना से प्रभावित लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने व हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री की ओर से मृतकों और घायल बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने की बात कही थी. इसके अलावा गोरखपुर के कमिश्नर को इस हादसे की जांच करने के आदेश दिए गए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बच्चों की हादसे में मौत से मन बहुत दुखी है.

Akhilesh Yadav

@yadavakhilesh

 बच्चों की हादसे में मौत से मन बहुत दुखी है.

आपको बता दें कि जो वैन हादसे का शिकार हुई है उसमें करीब 22 बच्‍चे सवार थे. फिलहाल मौके पर स्‍थानीय लोग और पुलिस बल पहुंच चुका है. मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है.

दरअसल, कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्‍कूल की वैन (टाटा मैजिक) आज सुबह 22 बच्‍चों को लेकर स्‍कूल जा रही थी. इसी बीच मानव रहित क्रॉसिंग पर थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्‍कर हो गई. बता दें, इस रूट पर ट्रेनों का ज्‍यादा संचालन नहीं होता है. गिनी चुनी ट्रेनें ही यहां से चलती हैं.