Breaking News

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में राज्य से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए दो समितियों का गठन किया

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में राज्य से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए शुक्रवार को दो समितियों का गठन किया। दो समितियों को राजनीतिक मामलों की समिति और प्रदेश चुनाव पैनल कहा जाता है। लोकसभा उम्मीदवारों पर निर्णय लेने के अलावा, समितियां कथित तौर पर प्रमुख मुद्दों पर पार्टी का रुख भी बताएंगी और अभियान की योजना भी बनाएंगी। राजनीतिक मामलों की समिति की अध्यक्षता यूपी के एआईसीसी प्रभारी अविनाश पांडे करेंगे।

समिति में यूपी के प्रभारी एआईसीसी सचिवों के साथ यूपी के सभी फ्रंटल संगठनों के प्रमुखों सहित 40 सदस्य होंगे। सदस्यों में अजय राय, आराधना मिश्रा, प्रमोद तिवारी, मोहसिना किदवई, निर्मल खत्री, सलमान खुर्शीद, राजीव शुक्ला, पीएल पुनिया, वीरेंद्र चौधरी और राशिद अल्वी समेत अन्य शामिल हैं। प्रदेश (राज्य) चुनाव समिति की अध्यक्षता अजय राय करेंगे और इसमें पदेन सदस्यों के रूप में यूपीसीसी में फ्रंटल संगठनों के प्रमुखों के साथ 39 सदस्य होंगे। प्रदेश समिति के सदस्यों में आराधना मिश्रा, मोहसिना किदवई, सलमान खुर्शीद और निर्मल खत्री समेत अन्य शामिल हैं।

कांग्रेस ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केरल से पहले 39 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव सीट से, शशि थरूर को केरल के तिरुवनंतपुरम से और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल को अलाप्पुझा (केरल) से मैदान में उतारा गया है। हालाँकि, पार्टी ने त्रिशूर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद टी एन प्रतापन को टिकट देने से इनकार कर दिया। वेणुगोपाल उस अकेली सीट से चुनाव लड़ेंगे जो कांग्रेस पिछली बार हार गई थी।