Breaking News

कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी पर रिलायंस अनिल अंबानी ग्रुप ने 5 हजार करोड़ रुपये का मानहानि का केस ठोका

नई दिल्ली। लग रहा है कि कांग्रेस के सितारे आजकल सही नहीं चल रहे। एक तरफ हिमाचल प्रदेश और गुजरात के पोल में कांग्रेस हारती दिख रही है, तो दूसरी तरफ इस पार्टी के नेता को करारा झटका लगा है। जी हां ये झटका रिलायंस अनिल अंबानी ग्रुप ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को दिया है। अनिल अंबानी ग्रुप ने कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ 5000 करोड़ रुपये का मानहानि का केस ठोंक दिया है। कंपनी के सूत्रों के मुताबिक सिंघवी ने अनिल अंबानी के ग्रुप के खिलाफ झूठे, अपमानजनक और बदनाम करने वाले बयान दिए। इस वजह से 5000 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज किया गया है।

ये केस गुजरात हाईकोर्ट में ही दाखिल किया गया है। आपको बता दें कि सिंघवी ने 30 नवंबर को एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि टॉप 50 कॉरपोरेट्स का देश के तमाम बैंकों पर 8.35 लाख करोड़ रुपया बकाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि इन तीन कंपनियों में से गुजरात की तीन टॉप कंपनियां अनिल अंबानी ग्रुप, अडानी और एस्सार पर करीब 3 लाख करोड़ रुपये बकाया है। उन्होंने कहा था कि इन सभी को नॉन प्रॉफिटेबल असेट घोषित करने की बजाय वित्त मंत्री राफेल डील जैसे रक्षा सौदे देकर मदद कर रहे हैं। ुधर अनिल अंबानी डिफेंस स्टेटमेंट ने साफ किया था कि रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर लिमिटेड और डसॉल्ट एविएशन के बीच बाइलेटरल एग्रीमेंट है।

साथ ही कहा गया है कि इसका सरकार से लेना-देना नहीं है। इसके साथ ही बताया गया था कि दोनों कंपनियां इस डील में की प्लेयर हैं। इसके अलावा राहुल गांधी भी इसे लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध चुके हैं। राहुल ने गुजरात चुनाव के दौरान कहा था कि मोदी ने एक बिजनेसमैन को फायदा पहुुंचाने के लिए राफेल डील को पूरी तरह से बदल दिया। इसके साथ ही कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था, “राफेल डील को लेकर किसी भी तरह की पारदर्शिता नहीं बरती गई। उन्होंने कहा कि रक्षा मानकों की परवाह किए बिना राफेल डील को मंजूरी दी गई। उन्होंने कहा कि इस डील के मौके पर ना तो वित्त मंत्री मौजूद थे और ना ही कैबिनेट की सिक्युरिटी कमेटी से इसकी मंजूरी ली गई।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि यूपीए सरकार ने 54000 करोड़ रुपये के साथ 126 राफेल जेट्स की डील शुरी की थी। इसके अलावा टेक्नोलॉजी के लिए भी डील हुई थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बिना टेक्नोलॉजी ट्रांसफर के 60 हजार करोड़ की डील की थी। इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि राहुल इस बात को मान ही नहीं पा रहे हैं कि मोदी सरकार को 3 साल हो गए है और उन पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। अब कांग्रेस के इन बयानों पर अनिल अंबानी ग्रुप ने अभिषेक मनु सिंघवी पर 5 हजार करोड़ रुपये का मानहानि का केस दर्ज किया है। अब देखना है कि इस बात पर अभिषेक मनु सिंघवी क्या बयान देते हैं। फिलहाल वो मुश्किलों में नजर आ रहे हैं।