Breaking News

कसौली हत्याकांड: आरोपी ने किया खुलासा- रिश्वत नहीं ली तो मार दी गोली

सोलन (हिमाचल प्रदेश)। हिमाचल प्रदेश के कसौली में अवैध निर्माण ढहाने गईं महिला पुलिस ऑफिसर की हत्या करने वाले होटल मालिक विजय ठाकुर ने बताया कि वह महिला ऑफिसर की जान नहीं लेना चाहता था, बल्कि उन्हें डराना चाहता था. दिल्ली और यूपी पुलिस ने वारदात के 49 घंटे बाद गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मथुरा से आरोपी होटल मालिक को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के सामने सहायक टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की हत्या करने वाले होटल मालिक विजय ने बताया कि उसने पहले महिला अफसर को रिश्वत की पेशकश की. लेकिन शैल बाला ने रिश्वत लेने से साफ इनकार कर दिया. इस पर होटल मालिक तैश में आ गया और आपा खो बैठा.

हत्यारोपी विजय ठाकुर ने बताया कि वह पहले महिला अफसर को रिवॉल्वर दिखाकर डराना चाहता था. लेकिन शैल बाला ने न तो रिश्वत स्वीकार की और न ही वह होटल मालिक के हाथ में रिवॉल्वर देखकर डरीं. इस पर गुस्से में हत्यारोपी विजय ठाकुर ने फायर झोंक दिया.

महिला अफसर शैल बाला को दो गोलियां लगीं और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. होटल मालिक द्वारा चलाई गई गोली से वहां मौजूद एक मजदूर भी घायल हो गया, जबकि इन सबके बीच शैल बाला के साथ गया पुलिसकर्मी मूकदर्शक बना खड़ा रहा.

पुलिस ने आज हत्यारोपी विजय ठाकुर को सोलन कोर्ट के सामने पेश किया. पुलिस कोर्ट से विजय की रिमांड मांग सकती है. विजय के पास से अब तक हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद नहीं हुआ है. साथ ही पुलिस हत्यारोपी को हिरासत में लेकर मौके पर जा सकती है और वारदात की तफसील से पूछताछ कर सकती है.

इस बीच शैल बाला शर्मा को राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले वीरता सम्मान ‘हिमाचल गौरव पुरस्कार’ से मरणोपरांत नवाजे जाने की घोषणा की गई है. इसके अलावा शैल बाला शर्मा की सेवा अवधि की कुल सैलरी उनके घरवालों को दी जाएगी. इसके अलावा राज्य सरकार ने शैल बाला के घरवालों को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की है.