Breaking News

ऑपरेशन धर्मांतरण: हंसराज अहीर ने कहा- ज़रूरत पड़ी तो PFI पर बैन लगेगा

नई दिल्ली। आज तक के ऑपरेशन धर्मांतरण को लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति धर्मांतरण बलपूर्वक नहीं करा सकता. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने ये भी कहा कि, आज तक ने जो स्टिंग ऑपरेशन किया है, उसमें यह साफ जाहिर हो रहा है कि पीएफआई की घातक हरकतें चल रही है. देश के बाहरी देशों से मदद लेकर जिसमें से कुछ टेरर ग्रुप शामिल हैं. टेरर ग्रुप भी धर्मांतरण के इन कामों में लगे हुए हैं.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने ये भी कहा कि जो बात आप लोग सामने लेकर आए हैं,  मैं भी जब मई जून में केरल गया था मेरे पास भी शिकायत आई थी. शिकायत में कहा गया था कि 1 महीने में एक हजार से ज्यादा लोगों के धर्मांतरण कराए गए. गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि वहां की पुलिस से भी हमने रिपोर्ट मांगी है कि कैसे ये धर्मांतरण का नेक्सस चल रहा है? उसकी जानकारी दें. हंसराज अहीर ने बताया कि डीजीपी ने भी कहा कि 3 महीने में 3000 लोगों के धर्मांतरण की जानकारी उनके पास हैं.

यह पूछे जाने पर कि जो लोग या संस्था इसमें शामिल हैं, उनके खिलाफ गृह मंत्रालय एक्शन लेगा या नहीं? केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि आज तक ने जो खुलासा किया है उस खुलासे से साफ जाहिर हो रहा है कि पैसा किस तरीके से विदेशों से टेरर ऑर्गनाइजेशन भी भेज रहे हैं. जिसके जरिए केरल जैसे राज्य में लोग धर्मांतरण कराने में जुटे हुए हैं. इससे स्पष्ट है कि कैसे धर्मांतरण हो रहा है.

गृह राज्य मंत्री ने कहा कि आज आजतक ने जो स्टिंग किया है जिसमें उनकी (PFI) मंशा सामने आ रही है. जबरन धर्मांतरण कराना अपराध है. केन्द्र सरकार इसमें रोक लगाने के लिए काम कर रही है. इस मसले को लेकर NIA जांच कर रही है.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि अब इस बात का खुलासा आजतक से सामने आ रहा है. हम जरूर एक्शन लेंगे. ये काम गलत है. एनआईए के पास जो भी रिपोर्ट आना है वो आ गई है. ऐसे में (PFI) पर बैन लगाने की ज़रूरत पड़ेगी तो ज़रूर बैन लगेगा. इस पर निगरानी भी रखी जाएगी.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बताया कि प्रेस के माध्यम से कोई भी चीज़ सामने लाई जाती है तो उसको हम देखते हैं. MHA पूरे ऑपरेशन को स्टडी करेगा और उसको आधार बनाकर कार्रवाई करेंगे. अहीर ने बताया कि हो सकता है ऑपरेशन का इस्तेमाला सुप्रीम कोर्ट में भी हो जाये.

आपको बता दें कि सार्वजनिक तौर पर केरल का पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) खुद को एकता और समानता का अलमबरदार बताता है. साथ ही धर्म परिवर्तन, हवाला फंडिंग, जानलेवा हमले और आतंकवाद से जुड़ाव के आरोपों को लगातार खारिज करता रहा है. हालांकि आजतक की स्पेशल इंवेस्टीगेटिव टीम ने अपनी जांच में खुद को धर्मार्थ बताने वाले इस संगठन के असली चेहरे को बेनकाब कर दिया है.

आज़तक के अंडर कवर रिपोर्टर्स ने छुपे कैमरे पर PFI के शीर्ष पदाधिकारियों के मुंह से ऐसे खुलासे कैद किए हैं जो सकते में डाल देने वाले हैं. चाहे वो बड़े स्तर पर धर्म परिवर्तन कराना हो, अवैध फंडिंग हो, या फिर भारत को धर्मप्रधान इस्लामिक देश बनाने का अंतिम लक्ष्य. सबके बारे में इन्हें खुद ही सब कबूल करते देखा-सुना जा सकता है. PFI पहले से ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच के रडार पर है. PFI पर हिन्दू महिलाओं का ब्रेनवॉश कर मुस्लिम पुरुषों से शादी कराने के आरोप हैं.

साभार : आज तक