Breaking News

एक दिन इतिहास बन जाएगी कांग्रेस: हेमंत बिसवा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के लिए अशुभ भविष्य की भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि सबसे पुरानी पार्टी विभिन्न क्षेत्रीय दलों में विभाजित हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 400 से अधिक सीटें जीतेगा। हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बनना तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बनना निश्चित है। कांग्रेस विभिन्न क्षेत्रीय दलों में विभाजित हो जाएगी। इस चुनाव के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय स्थिति कम हो जाएगी क्योंकि एनडीए 400 से अधिक की जीत की ओर बढ़ रहा है… कोई विकल्प नहीं है।

सरमा ने दावा किया कि कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी तरह से हतोत्साहित हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस बिना किसी राष्ट्रीय नेतृत्व के चल रही है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता पूरी तरह से हतोत्साहित हो जायेंगे। कांग्रेस अलग हो जाएगी, कोई राष्ट्रीय नेतृत्व नहीं होगा और कांग्रेस एक राज्य क्षेत्रीय संगठन में विभाजित हो जाएगी। हिमंत बिस्वा सरमा 2015 में कांग्रेस से भाजपा में चले गए। वह हाल ही में कांग्रेस का नेतृत्व करने वाले गांधी परिवार पर क्रूर हमले कर रहे हैं। हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को जोर देकर कहा कि सबसे पुरानी पार्टी एक “परिवार-केंद्रित” पार्टी है, जो “एक परिवार के भोजन कक्ष” में एजेंडा तय करती है।

हिमंत बिस्वा सरमा ने कल आम चुनावों के लिए असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भाजपा 14 लोकसभा सीटों में से 11 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि एजीपी और यूपीपीएल क्रमशः दो और एक सीट पर चुनाव लड़ेंगे। इस बीच, असम कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए। असम कांग्रेस के एक अन्य कार्यकारी अध्यक्ष कामाख्या डे पुरकायस्थ ने भी राज्य सरकार को अपना समर्थन दिया।

गुरुवार को सरमा ने गांधी परिवार पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस में फैसले डाइनिंग रूम में लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि निर्णय परिवार के भोजन कक्ष में लिए जाते हैं और कार्यकर्ता ही उसका पालन करते हैं। परिवार की आवश्यकता के अनुरूप पार्टी का एजेंडा और विचारधारा बदल दी जाती है।