Breaking News

उत्तर प्रदेश का भविष्य रात में शराब पीने वाले लोगों के साथ नाच रहा है बोले – राहुल गांधी ,स्मृति ईरानी ने किया पलटवार

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को तब विवादों में घिर गए जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी लोकसभा क्षेत्र पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने ‘लोगों को शराब पीकर सड़क पर लेटे हुए देखा।’ भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में एक रैली को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने दावा किया कि “उत्तर प्रदेश का भविष्य रात में शराब पीने वाले लोगों के साथ नाच रहा है”।

उन्होंने कहा, “मैं वाराणसी गया और मैंने देखा कि रात में वाद्ययंत्र बजाए जा रहे थे। मैंने लोगों को शराब पीकर सड़क पर लेटे हुए देखा। उत्तर प्रदेश का भविष्य रात में शराब पीकर नाच रहा है।” उन्होंने कहा, “दूसरी तरफ, राम मंदिर है जिसमें पीएम मोदी दिखेंगे और अंबानी और अडानी दिखेंगे। आपको भारत के सभी अरबपति दिखेंगे लेकिन एक भी पिछड़ा या दलित व्यक्ति नहीं दिखेगा।”

इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए राहुल गांधी की आलोचना की और उनकी परवरिश पर सवाल उठाए।

स्मृति ईरानी ने कहा कि “राहुल गांधी की टिप्पणी से पता चलता है कि उत्तर प्रदेश के लिए उनके मन में कितना जहर है। उन्होंने वायनाड में उत्तर प्रदेश के मतदाताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। आज (मंगलवार) उन्होंने वाराणसी और उत्तर प्रदेश के युवाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है।”

ईरानी ने आगे कहा, “कांग्रेस का भविष्य अंधकार में है, लेकिन उत्तर प्रदेश का भविष्य विकास की ओर बढ़ रहा है। मेरी सोनिया गांधी को सलाह है कि अगर वह अपने बेटे को अच्छी परवरिश नहीं दे सकती हैं, तो कम से कम उनसे टिप्पणी न करने के लिए कहें।”

उत्तर प्रदेश के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने भी राहुल गांधी की टिप्पणी की आलोचना की और मांग की कि उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए। दिनेश प्रताप सिंह ने आगे कहा कि “ऐसे बयान सुनना दुखद है जब केंद्र द्वारा भारतीय संस्कृति को दुनिया भर में ले जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हमारी संस्कृति सार्वजनिक रूप से शराब पीने की अनुमति नहीं देती है। मैं कह सकता हूं कि मेरे परिवार में कोई भी सार्वजनिक रूप से शराब का सेवन नहीं करता है, लेकिन क्या राहुल ऐसा कर सकते हैं” गांधी ने यह कहा? उन्हें ऐसी टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए।