Breaking News

‘इन पापियों से हिंदू बेटियों को आजाद कराना होगा’: लव जिहाद पर बनी फिल्म ‘The Conversion’ का ट्रेलर रीलीज, पहले ही दिन 19 लाख ने देखा

लव-जिहाद पर आधारित एक फिल्म का ट्रेलर शुक्रवार (13 अगस्त 2021) को रिलीज किया गया। The Conversion नाम की यह फिल्म उसी सामाजिक समस्या पर आधारित है, जिससे आज देश के कई राज्यों में हिन्दू लड़कियाँ जूझ रही हैं। यूट्यूब पर ट्रेलर को एक दिन के अंदर ही लगभग 19 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। ट्रेलर को 20,000 लोगों ने लाइक भी किया है। फिल्म सितंबर 2021 में रिलीज की जाएगी।

विनोद तिवारी द्वारा निर्देशित और नॉस्ट्रम इंटरटेनमेंट हब के बैनर तले बनाई गई इस फिल्म के ट्रेलर से पता चल जाता है कि यह फिल्म एक ऐसी हिन्दू लड़की की कहानी है, जो ‘बबलू’ जैसे हिन्दू नाम वाले एक मुस्लिम लड़के से प्यार कर बैठती है। वह अपने परिवार के विरुद्ध जाकर उससे शादी करती है, लेकिन शादी के बाद उसके साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जाता है। वह लड़की अपने मुस्लिम पति के चंगुल से छूटकर हिन्दू लड़कियों को इस धोखे और साजिश से बचाने का बीड़ा उठाती है।


मूल चैनल पर व्यूज का आँकड़ा 19 लाख को पार कर गया है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्देशक विनोद तिवारी कहते हैं कि वह बहुत समय से इस अवसर का इंतजार कर रहे थे, इसलिए नहीं कि यह फिल्म उनके लिए महत्वपूर्ण है बल्कि इसलिए क्योंकि इस फिल्म की कहानी आज के युवाओं में जागरूकता लाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह फिल्म सिर्फ एक लव ट्रैंगल नहीं है, बल्कि यह भारत में लव मैरिज के बाद होने वाले धर्मान्तरण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है।

हालाँकि, जहाँ बॉलीवुड ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर काम करने से हिचकिचाता है, वहीं एक फिल्म के माध्यम से आधुनिक भारत की एक मजहबी समस्या को सामने लाने के प्रयास की सराहना भी की जा रही है। ट्विटर पर कई यूजर इस फिल्म को प्रमोट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वैसे बॉलीवुड के मेनस्ट्रीम फिल्म निर्माता और निर्देशक ऐसी फिल्में बनाना तो दूर उल्टे हिन्दू विरोधी फिल्में बनाते हुए दिखते हैं।

फिल्म को समर्थन के साथ विरोध का भी सामना करना पड़ा था। पिछले महीने The Conversion का पोस्टर रिलीज होने के बाद इसके विरोध में #BoycottThe ConversionMovie ट्रेंड किया गया था। कहा जा रहा था कि इस फिल्म के कारण मुस्लिम समुदाय के बारे में गलत सन्देश जाएगा।