Breaking News

अनंत हेगड़े के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं टीपू सुल्तान के वंशज

नई दिल्ली। टीपू सुल्तान को लेकर चल रहे विवाद में अब केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं. हेगड़े के बयान के खिलाफ अब टीपू सुल्तान के वंशज कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं.

टीपू सुल्तान के वंशज बख्तियार अली ने कहा कि वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बैठक करके इस बात का फैसला लेंगे कि हेगड़े के बयान के बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए.

आपको बता दें कि बख्तियार अली टीपू सुल्तान की छठी पीढ़ी के वंशज है. उन्होंने बताया कि सांसद के द्वारा इस तरह का बयान सुनकर वह दंग रह गए हैं कि आखिर कैसे एक सांसद इस तरह का बयान दे सकते हैं.

टीपू सुल्तान की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह परम पूजनीय शासक थे, ऐसे में उनके खिलाफ इस तरह की टिप्पणी उनकी छवि को नुकसान पहुंचाती है.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कर्नाटक के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर टीपू सुल्तान को हिंदू विरोधी और बर्बर हत्यारा बताते हुए राज्य में होने वाले टीपू जयंती से जुड़े कार्यक्रमों में निमंत्रित न करने को कहा था. कर्नाटक सरकार ने घोषणा की है कि हर साल 10 नवंबर को टीपू जयंती का आयोजन किया जाएगा.

हेगड़े के सौजन्य से मंत्री के निजी सचिव ने कर्नाटक के मुख्य सचिव को पत्र लिखा था. पत्र में कहा गया है कि इस बात को टीपू जयंती मना रहे राज्य के सभी विभागों के ध्यान में लाया जाना चाहिए. हेगड़े ने आगे कहा है कि वह राज्य में टीपू जयंती मनाए जाने की निंदा करते हैं, क्योंकि टीपू हिंदू विरोधी था. उसने मैसूर और कुर्ग में हजारों की बर्बर तरीके से हत्या करवा दी थी.