Breaking News

अजिंक्य रहाणे ने ठोंका शतक, आलोचकों को मिला करारा जवाब

नई दिल्ली, । भारतीय टेस्ट टीम से खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर होने की कगार पर पहुंचे अजिंक्य रहाणे ने धमाकेदार पारी खेली है। रणजी ट्राफी के नए सीजन के पहले ही मुकाबले में उन्होंने दमदार शतक जमाया। साउथ अफ्रीका में खेली गई सीरीज में लचर प्रदर्शन के बाद उनके उपर टीम से बाहर होने की तलवार लटक रही थी। रणजी ट्राफी में सौराष्ट्र के खिलाफ पहला मैच खेलने उतरे मुंबई के इस बल्लेबाज ने मुश्किल में शानदार शतक जमाया।

आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के टेस्ट सीरीज के नायक रहे अजिंक्य की उप कप्तानी साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले छीन ली गई। उनको खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर करने पर विचार किया जा रहा है। ऐसे में रणजी के पहले मुकाबले में शतकीय पारी खेलकर इस बल्लेबाज ने अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घेरलू टेस्ट सीरीज के लिए दावेदारी मजबूत कर ली है।

रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम को शुरुआती लगे झटकों से उबारा। तीन शुरुआती विकेट गिरने के बाद रहाणे ने सरफराज के साथ मिलकर विकेट संभाला और स्कोर भी आगे बढ़ाया। 103 गेंद पर 10 चौके की मदद से रहाणे ने अपने 50 रन पूरे किए। इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया और संयम से शतक जमाया। 211 गेंद पर 14 चौके और 2 छक्के की मदद से उन्होंने अपने 100 रन पूरे किए।

सरफराज खान के साथ मिलकर रहाणे ने 175 रन से उपर की साझेदारी निभाते हुए सौराष्ट्र की उम्मीदों पर पानी फेरा। दोनों ने 44 रन पर तीसरा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी शुरू की थी। चौथे विकेट की इस साझेदारी ने मुंबई की टीम को मुश्किल से निकालकर मजबूत स्थिति में खड़ा किया।