Breaking News

हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कंगना रनौत ने किया नामांकन, जाने कितनी सम्पत्ति की है मालिकन

हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार घोषित की गईं बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत ने चुनाव से पहले अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन जमा करते समय प्रत्येक उम्मीदवार को भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के सामने अपनी चल और अचल संपत्ति की घोषणा करनी होती है। चंद्रमुखी 2 अभिनेत्री ने मंगलवार को मंडी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया और 91 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति की घोषणा की। एक्ट्रेस ने ‘विश्वास’ जताते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया और आगामी चुनाव लड़ने का मौका देने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

उनके हलफनामे के अनुसार, कंगना के नाम पर 91 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है, जिसमें लगभग 29 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और लगभग 63 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शामिल है। दिलचस्प बात यह है कि कंगना ने अपने हलफनामे में अभिनेत्री ने दिखाया है कि उनके पास केवल 2 लाख रुपये नकद हैं। दस्तावेज़ के अनुसार, उन्होंने वित्तीय वर्ष 2022-23 में आयकर के रूप में 4,12,95,770 रुपये का भुगतान किया है, जो 2018-19 में उनके द्वारा भुगतान किए गए भुगतान का लगभग एक तिहाई है।

दस्तावेज़ में, अभिनेत्री ने घोषणा की है कि उसके पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़, मर्सिडीज जीएलई 250 डी और मर्सिडीज मेबैक जीएलएस सहित तीन लक्जरी कारें हैं।

विशेष रूप से, मंडी निर्वाचन क्षेत्र प्रतीकात्मक महत्व रखता है, जिसे दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के परिवार का गढ़ माना जाता है। यह सीट, जो वर्तमान में दिवंगत नेता की पत्नी प्रतिभा देवी सिंह के पास है, भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा के निधन के बाद 2021 में उपचुनाव हुआ।

 

इस बीच, काम के मोर्चे पर, कंगना को आखिरी बार एरियल एक्शन फिल्म तेजस में देखा गया था। उनकी झोली में कुछ बड़ी परियोजनाएँ हैं जिनमें उनका निर्देशित आपातकाल भी शामिल है। फिल्म में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी और दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक भी हैं।