Breaking News

पाकिस्तान सरकार व सेना के खिलाफ लगातार चौथे दिन भी हिंसक प्रदर्शन, स्थिति तनावपूर्ण, शहबाज ने हाई.लेवल मीटिंग बुलाई

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK ) में पाकिस्तान सरकार व सेना के खिलाफ लगातार चौथे दिन भी हिंसक प्रदर्शन जारी रहे जिससे स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्षेत्र में भड़के हिंसक विरोध प्रदर्शनों को नियंत्रित करने के लिए रविवार को पीओजेके में पाकिस्तानी सैन्य रेंजरों को तैनात किया गया।  यह फैसला अवामी एक्शन कमेटी (एएसी) के आह्वान पर लिया गया।  PoK में उठी बगावत ने पाक की शहबाज शऱीफ सरकार की नींदें उड़ा दी है।

एआरवाई न्यूज ने बताया कि  प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ क्षेत्र में मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाएंगे। दरअसल पाक सरकार व सेना से तंग आए PoK के  लोग भारत से मदद की गुहार लगा लगा रहे हैं। मुजफ्फराबाद में छात्र नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है और पाकिस्तान से आजादी के नारे लगाए जा रहे हैं। वहीं, सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़पों के बाद पाकिस्तान सरकार ने स्थिति पर काबू पाने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

इससे पहले, पीएम शरीफ ने रविवार को भी पीओजेके के प्रधानमंत्री से बात की थी और क्षेत्र में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के पदाधिकारियों को शांतिपूर्ण समाधान खोजने के लिए एक्शन कमेटी के नेताओं के साथ जुड़ने का निर्देश दिया था। शहबाज शरीफ ने कहा है कि वह इसके बारे में चिंतित हैं और कानून को अपने हाथ में लेने और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने को भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डॉन की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (PoJKपीओजेके) में चल रहे विरोध प्रदर्शन और शटडाउन हड़ताल के दौरान हुई हिंसक झड़पों में कम से कम एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और 90 अन्य घायल हो गए।

बता दें कि PoK बढ़ते बिजली बिलों और करों के खिलाफ गुस्साए लोग लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, भिम्बर, मीरपुर और बाग टाउन सहित पीओजेके के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं निलंबित होने के बाद कई क्षेत्रों में मोबाइल सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। इसके अलावा, AAC के केंद्रीय नेतृत्व ने विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसक घटनाओं से खुद को अलग कर लिया है। एएसी सदस्यों में से एक साजिद जगवाल ने कहा कि उनका आंदोलन शांतिपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वे दो दिन से बैठे हैं और कोई घटना नहीं हुई है। शुक्रवार को मीरपुर में प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसाक झड़प हुई, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हो गए।